Sunday, February 28, 2021
More
    Home Gadgets Tablet: Apple iPad Air भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

    Tablet: Apple iPad Air भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकन कंपनी Apple (एपल) ने भारत में iPad Air (आईपैड एयर) टैबलेट को लॉन्च कर दिया है। टैब को दो मॉडल Wi-Fi और Wi-Fi+Cellular मॉडल और दो स्टोरेज वेरिएंट 64GB और 256GB के साथ पेश किया गया है। यह अगले माह से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि iPad Air के  LTE वेरिएंट को भी बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

    बात करें कीमत की तो इसे 54,900 रुपए की कीमत में पेश किया गया है। यह टैबलेट के Wi-Fi वेरिएंट की कीमत है। इसके अलावा Wi-Fi+Cellular वेरिएंट की कीमत 66,900 रुपए रखी गई है। iPad Air को 5 कलर ऑप्शन सिल्वर, स्पेस ग्रे, रोज गोल्ड, ग्रीन, स्काई ब्लू में पेश किया गया है।  

    एपल हेडक्वॉर्टर में शुरू हुआ पहला वर्चुअल इवेंट, कंपनी की सबसे सस्ती Apple Watch SE लॉन्च हुई

    स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
    Apple iPad Air में 10.9 इंच लिक्विड डिस्प्ले दी गई है जो कि 2360×1640 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसमें Apple पेंसिल दी गई है। 

    यह टैब में iPadOS पर रन करेगा। इसमें A14 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 5nm चिप के साथ ही 6कोर सीपीयू का सपोर्ट मिलेगा। नया टैबलेट टॉप सेलिंग फोन से 6 गुना फास्ट होगा। नए iPad Air को 4-कोर GPU के साथ पेश किया गया है। Apple का दावा है कि यह मोस्ट एडवांस्ड चिपसेट है। 

    iPad Air टैब में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो वीडियो स्टैबिलाइजेशन फीचर के साथ दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का कै​मरा दिया गया है। यह Face Time HD कैमरा है, जो HDR और 1080 पिक्सल  60 फ्रेम पर सेकेंड पर वीडियो कैप्चर करेगा।

    बैटरी बैकअप के लिए iPad Air में लंबी लाइफ वाली बैटरी का उपयोग किया है, जो 20W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। सुरक्षा के तौर पर इस टैब के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments