Sunday, October 25, 2020
More
    Home Crime ठाणे: भिवंडी में बिल्डिंग ढहने से मरने वालों की संख्या 20 हुई

    ठाणे: भिवंडी में बिल्डिंग ढहने से मरने वालों की संख्या 20 हुई

    ठाणे (महाराष्ट्र), 22 सितंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के भिवंडी शहर में हुई इमारत दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि रात में इमारत के मलबे से 7 और शव बरामद हुए हैं।

    भिवंडी-निजामपुर नगर निगम (बीएनएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में 2 छोटे बच्चे, 7 नाबालिग, 7 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं।

    वहीं पटेल कंपाउंड की इस 4 दशक पुरानी जिलानी इमारत के मलबे से अब तक 25 लोगों को बचाया जा चुका है। यह इमारत सोमवार सुबह करीब 3.45 बजे ढह गई थी।

    चूंकि उस समय सारे लोग सो रहे थे, लिहाजा बड़ी संख्या में लोगों को मलबे से निकाला गया है। इसके लिए स्थानीय बचाव दल और एनडीआरएफ के साथ-साथ डॉग स्क्वायड ने 4 दर्जनों से अधिक लोगों को खोजा, जिसमें कम से कम 10 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

    मामले में बीएनएमसी ने सोमवार की देर रात दो अधिकारियों सुधम जाधव और दूधनाथ यादव को निलंबित कर दिया है, वहीं नारपोली पुलिस ने बिल्डर सैयद अहमद जिलानी समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    ठाणे के अभिभावक मंत्री और शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को मुफ्त चिकित्सा देने की घोषणा की है।

    साथ ही अल्पसंख्यक बहुल वाली इस टाउनशिप में 102 और इमारतों को खतरनाक घोषित करके एहतियात के तौर पर खाली कराया गया है।

    मुंबई महानगर क्षेत्र में एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बड़ी दुर्घटना है। इससे पहले 24 अगस्त को रायगढ़ के महाड शहर में बिल्डिंग ढहने से 16 लोगों की जान चली गई थी।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    आईपीएल-13 : राजस्थान के सामने मुंबई को रोकने की चुनौती

    अबू धाबी, 25 अक्टूबर, (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल-13 में रविवार को होने वाले दूसरे मैच में शेख जाएद स्टेडियम...

    वेश्यावृत्ति में धकेली गई नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में 9 गिरफ्तार

    ओंगोल (आंध्र प्रदेश), 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले की पुलिस ने अपने ही रिश्तेदार द्वारा वेश्यावृत्ति में धकेली...

    काबुल के शैक्षणिक केंद्र पर हुए हमले में 18 की मौत

    काबुल, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शैक्षणिक केंद्र के बाहर हुए आत्मघाती बम हमले में कम से...

    नाइजीरिया में फैली हिंसा को काबू करने की कोशिश जारी

    अबूजा, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के पुलिस प्रमुख ने सड़कों पर फैली हिंसा और लूटपाट को खत्म करने के लिए सभी संसाधन तुरंत...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com