Wednesday, October 21, 2020
More
    Home National जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में 725 तक बढ़ाए जाएंगे फुल टाइम फैकल्टी

    जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में 725 तक बढ़ाए जाएंगे फुल टाइम फैकल्टी

    नई दिल्ली, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने अपने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में 165 नए फैकल्टी मेंबर्स को शामिल किया है।

    इन नए संकाय सदस्यों के साथ जेजीयू के नौ विद्यालयों और शोध संस्थानों में फुल टाइम फैकल्टी मेंबर्स की संख्या कुल मिलाकर 725 हो गई है।

    जेजीयू के विभिन्न पाठ्यक्रमों में एक शोधकर्ता, प्रोफेसर और स्कॉलर्स के तौर पर इनके योगदान से अध्ययन क्षेत्र में उत्कृष्टता का प्रसार होगा।

    ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) के संस्थापक कुलपति सी. राज कुमार ने कहा, यह किसी नए बने विश्वविद्यालय के लिए एक मील का पत्थर है, जो इस महीने के अंत तक ग्यारह साल का हो जाएगा। विद्वानों और शोधकर्ताओं के एक विशिष्ट समुदाय का हिस्सा बनने के लिए हमने भारत सहित दुनिया भर से कुछ खास व्यक्तित्वों का चुनाव किया है।

    उन्होंने आगे कहा, वर्तमान समय में वैश्विक महामारी के बावजूद भी हम अपनी संस्थागत जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, अपने विद्यार्थियों के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे और शिक्षा, अनुसंधान और समाज में परिवर्तन लाने की दिशा में काम करते रहेंगे। जेजीयू, फैकल्टी और स्टूडेंट का अनुपात 1:9 बनाए रखेगी, जो किसी भी वक्त विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी, खासकर एक ऐसी चुनौतीपूर्ण घड़ी में।

    जेजीयू द्वारा शामिल किए गए इन नए 165 संकाय सदस्यों में 68 अकादमिक ट्यूटर्स और टीआरआईपी फेलो हैं। संस्थान में इनकी मदद से विद्यार्थियों को सीखने के और भी व्यापक अवसर मिलेंगे।

    ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) में रजिस्ट्रार देबीरू श्रीधर पटनायक ने कहा, विश्वविद्यालय ने संकाय सदस्यों को शामिल करने की प्रक्रिया को निरंतर बरकरार रखा है, जिनके पास उत्कृष्ट शैक्षणिक योग्यता, बेहतरीन अनुभव व संस्था के विकास के लिए एक मजबूत प्रतिबद्धता है। यह जेजीयू के लिए भी एक विशेष उपलब्धि है कि यहां के 63 प्रतिशत संकाय सदस्यों के पास दुनिया के किसी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से कम से कम एक इंटरनेशनल क्वालिफिकेशन है।

    एएसएन-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    वायनाड में देशविरोधी वायरस को आगे बढ़ाने गए राहुल गांधी : बीजेपी

    नई दिल्ली, 21 अक्टूबर(आईएएनएस)। संसदीय क्षेत्र वायनाड में कथित पीएफआई मेंबर के परिवार से राहुल गांधी की मुलाकात पर भाजपा ने...

    कर्नाटक : आईपीएल सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

    बेंगलुरु, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने शहर में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के...

    स्मृति दिवस पर दिल्ली पुलिस ने शहीद कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

    नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने 1 सितंबर, 2019 से 31 अगस्त, 2020 के बीच ड्यूटी के दौरान अपने...

    पुलिस असामाजिक तत्वों, राष्ट्रद्रोही ताकतों का कठोरता से दमन करे : आनंदीबेन

    भोपाल, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि पुलिस असामाजिक तत्व एवं राष्ट्रद्रोही ताकतों का...

    Recent Comments