Monday, October 26, 2020
More
    Home Lifestyle सफलता का कोई शॉटकर्ट नहीं : केरल के छोटा रफी

    सफलता का कोई शॉटकर्ट नहीं : केरल के छोटा रफी

    कोझिकोड (केरल), 22 सितंबर (आईएएनएस)। कोरोनाकाल की इस अनिश्चित घड़ी में प्रतिभाशाली युवक सौरभ किशन ने अपनी बेहतरीन आवाज से लोगों को कुछ हद तक राहत पहुंचाई है।

    सौरभ पिछले लगभग एक महीने से इंटरनेट सनसनी बने हुए हैं। मोहम्मद रफी के गाने गाकर वह इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। लोगों पर सौरभ की आवाज का जादू कुछ इस कदर चला कि मशहूर उद्यमी आनंद महिंद्रा उन्हें छोटा मोहम्मद रफी तक कहकर बुलाने लगे।

    दरअसल, मोहम्मद रफी के लोकप्रिय गीत तेरी आंखों के सिवा दुनिया में रखा क्या है को सौरभ द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद एकाएक लोगों की निगाहें उन पर जाकर टिक गईं।

    23 वर्षीय सौरभ से जब आईएएनएस ने बात की, तो उन्होंने कहा, रफी साहब की अपनी एक अलग विशिष्टता है और मैं चाहता हूं कि मेरी अपनी एक खासियत हो।

    दस साल की उम्र से छोटा रफी के नाम से मशहूर सौरभ को वैसे किसी गायक की नकल उतारना बिल्कुल पसंद नहीं है। वह कहते हैं, मेरा मानना है कि मेरी अपनी एक अलग आवाज है और महान मोहम्मद रफी संग तुलना किए जाने लायक मुझमें कुछ भी नहीं है। मैं अभी भी सीख रहा हूं और मुझे काफी लंबा सफर तय करना है।

    केरल के कोझिकोड में रहने वाले सौरभ न केवल रफी के गानों से प्रेरित हैं, बल्कि वह उनके व्यक्तित्व व इंसानियत से भी काफी प्रभावित हैं।

    सौरभ का कहना है, यह शायद इंसानों, खासकर जरूरतमंदों को समझने की उनकी काबिलियत है, जिसकी झलक उनके गानों में मिलती है। वह एक गजब के इंसान थे और उनकी दयालुता से संबंधित मैंने कई कहानियां भी सुन रखी हैं। रफी साहब ने संगीत की दुनिया में जिस मुकाम को हासिल किया है, मैं उसका एक कोना भी कभी नहीं छू सकता। मैं उनकी जिंदगी के हर एक पहलू से कुछ न कुछ सीखना चाहता हूं। मैं मेहनत कर रहा हूं और शायद इसी से रफी साहब की एक हल्की सी झलक मुझमें देखने को मिल रही है।

    एएसएन/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    मप्र उपचुनाव: 9 जिलो में फिर हो सकेंगी चुनावी रैलियां, सुप्रीम कोर्ट ने फिजिकल रैलियां नहीं कराने के हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक...

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में उपचुनाव के दौरान 9 जिलों में एक बार फिर चुनावी रैलियों का आयोजन किया जा...

    मैं डीडीसीए की वित्तीय स्थिति को सुधारूंगा : गुलाटी

    नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अगले महीने होने वाले चुनावों में कोषाध्यक्ष पद के...

    दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ

    नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से...

    केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

    नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। केरल के सोने के तस्करी मामले में फरार चल रहे एक प्रमुख आरोपी राबिन्स के. हमीद...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com