Saturday, October 31, 2020
More
    Home Sports आईपीएल-2020 : ऑलराउंड खेल से कोलकाता ने खोला खाता (राउंडअप)

    आईपीएल-2020 : ऑलराउंड खेल से कोलकाता ने खोला खाता (राउंडअप)

    अबू धाबी, 26 सितंबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों जगह उम्दा प्रदर्शन करते हुए शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की।

    हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता ने हैदराबाद को 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बनाने दिए। फिर इस लक्ष्य को 18वें ओवर में पूरा भी कर लिया।

    कोलकाता का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। सुनील नरेन बल्लेबाजी में फिर असफल रहे। खलील अहमद ने उन्हें वार्नर के हाथों कैच करा दिया। सुनील खाता भी नहीं खोल पाए।

    इसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 70 रन, 42 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और नीतीश राणा ने स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाया, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा दूर नहीं जा सकी। अपना पहला ओवर लेकर आए टी. नटराजन ने राणा (26 रन, 13 गेंद) को आउट कर दिया।

    दिनेश कार्तिक (0) कप्तानी पारी खेलने में विफल रहे। राशिद खान की गुगली उनके पैड पर लगी जिस पर अंपायर ने उंगली उठा दी। कार्तिक ने रिव्यू तो लिया लेकिन वो उनके फेवर में नहीं गया।

    कार्तिक के जाने के बाद कोलकाता का स्कोर 52 रनों पर तीन विकेट हो गया और मुश्किलें खड़ी होती दिख रही थीं, लेकिन इयोन मोर्गन (नाबाद 42, 29 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) ने गिल का साथ देते हुए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

    गिल कोलकाता के जहाज को संभाले हुए थे और उन्होंने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया।

    बल्लेबाजों से पहले कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार काम किया। पिछले मैच में पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए थे और उनकी आलोचना भी हुई थी। इस मैच में उन्होंने हैदराबाद के बड़े खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो (5) को बोल्ड कर कोलकाता को शुरुआती सफलता दिलाई। बेयरस्टो जिस गेंद पर आउट हुए उससे पहले वाली गेंद पर रिव्यू लेकर बच गए थे, लेकिन अगली ही गेंद कमिंस ने उनके विकेट पर मार दी।

    कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद पर बेयरस्टो के जाने के बाद दबाव बना लिया । स्ट्रेटेजिक टाइम आउट तक टीम नौ ओवरों में सिर्फ 59 रन ही बना पाई थी। और ब्रेक के बाद आते ही वरुण च्रकवर्ती ने पहली ही गेंद पर डेविड वार्नर (36 रन, 29 गेंद) को कॉट एंड बोल्ड कर दिया। 10 ओवरों के बाद हैदराबाद का स्कोर दो विकेट पर 60 रन था।

    टीम के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे और इस मैच में टीम में शामिल किए गए रिद्धिमान साहा ने जिम्मेदारी ली और तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। दोनों शुरुआत में आराम से खेले, लेकिन रणनीति के तहत आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने में यह दोनों विफल रहे।

    मनीष को आंद्रे रसेल ने 18वें ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच कर आउट किया। साहा भी आखिरी ओवर में पवेलियन लौट गए। मनीष ने 38 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। साहा ने 31 गेंदों पर 30 रन बनाए।

    एकेयू/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    मुंबई के मैच वाली मानसिकता के साथ ही इस मैच में खेला था : स्टोक्स

    अबू धाबी, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। एक और बेहतरीन पारी खेल राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने...

    मप्र उप-चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, दिग्गजों ने किया रोड-शो

    भोपाल 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा के उप-चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। तमाम...

    ओस के कारण गेंदबाजी करने में परेशानी हुई : राहुल

    अबू धाबी, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। किंग्स इलेवन पंजाब का विजयी क्रम शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टूट गया। मजबूत स्कोर...

    कांग्रेस पर हमला: राजनाथ बोले- पुलवामा हमले में पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद कांग्रेस चुप क्यों

    डिजिटल डेस्क, पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को अपने बिहार दौरे के...

    Recent Comments