Wednesday, October 28, 2020
More
    Home National पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है भाजपा:...

    पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है भाजपा: पूर्व मंत्री

    चंडीगढ़, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। संसद में पारित हुए विवादास्पद कृषि विधेयकों के कारण शिरोमणि अकाली दल (शिअद) द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को छोड़ने का निर्णय लेने के कुछ मिनटों बाद ही वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल ने कहा है कि भाजपा पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

    पूर्व मंत्री मित्तल ने कहा कि पार्टी 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कई अकाली नेता उनके संपर्क में हैं और भाजपा में आना चाहते हैं।

    मित्तल ने मीडिया से कहा, अगर एसकेडी अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे बहुमत नहीं मिलेगा।

    2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 23 सीटों पर और एसएडी ने 94 सीटों पर चुनाव लड़ा था। वहीं 2019 के आम चुनावों में 13 सीटों में से एसएडी ने 10 और भाजपा ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

    पूर्व मंत्री मित्तल पिछले कुछ समय से एसएडी के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि भाजपा को अपना रास्ता अलग कर लेना चाहिए। वह यह भी दावा करते रहे हैं कि पार्टी ने पंजाब के ग्रामीण इलाकों में मजबूत आधार बनाया है।

    बता दें कि इन पुराने सहयोगियों के बीच संबंध पिछले दिसंबर में ही तब तनावपूर्ण हो गए थे जब अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) की बहस के दौरान भाजपा की खिंचाई कर दी थी।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    जस्टिस कर्णन के खिलाफ चेन्नई पुलिस साइबर क्राइम ने दर्ज किया केस

    चेन्नई, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। चेन्नई पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने उच्च न्यायालय के रिटायर्ड जज सी.एस. कर्णन के खिलाफ मामला...

    Opening bell: मामूली गिरावट पर खुला बाजार, सेंसेक्स 40500 के नीचे निफ्टी 11874.80 पर

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन (28 अक्टूबर, बुधवार) मामूली गिरावट के साथ खुला। बॉम्बे...

    बिहार चुनाव: औरंगाबाद में 2 आईईडी बरामद, पुलिस ने किया निष्क्रिय

    औरंगाबाद, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में एक ओर जहां प्रथम चरण का मतदान जारी है वहीं नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के...

    आईपीएल-13 : मुंबई, बेंगलोर की नजरें प्लेऑफ पर

    अबू धाबी, 28 अक्टूबर (आईएएनएस/ ग्लोफैंस)। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के प्लेऑफ...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com