Thursday, October 29, 2020
More
    Home Sports IPL-13 : राजस्थान के खिलाफ मयंक-राहुल का तूफान, पंजाब के नाम इस...

    IPL-13 : राजस्थान के खिलाफ मयंक-राहुल का तूफान, पंजाब के नाम इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

    डिजिटल डेस्क, शारजाह। मयंक अग्रवाल (106) और कप्तान लोकेश राहुल (69) की पहले विकेट के लिए की गई 183 रनों की साझेदारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 223 रन बना आईपीएल-13 का सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया। मयंक का यह आईपीएल में पहला शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 89 रन था जो उन्होंने इसी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए थे।

    वहीं कप्तान राहुल ने पिछले मैच में शतक जमाया था और उन्होंने आज अपनी पारी वहीं से शुरू की जहां से उन्होंने पिछले मैच में छोड़ी थी। और उनसे दो कदम आगे रहे मयंक निकले। जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया कोई भी उन्हें परेशान नहीं कर पाया। इन दोनों ने टीम को मिलकर तेज और शुरुआत देते हुए 10 ओवरों में टीम को 110 के स्कोर तक पहुंचा दिया। दोनों ने इस मैदान की छोटी बाउंड्रीज का भरपूर फायदा उठाया। मयंक ने श्रेयस गोपाल द्वारा फेंके गए नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने भी 12वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया।

    राजस्थान के गेंदबाज इन दोनों का तोड़ नहीं निकाल पा रहे थे और लगातार रन खा रहे थे। मयंक ने गोपाल की गेंद पर चौका मार 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया।  यह साझेदारी टॉम कुरैन ने तोड़ी। उन्होंने मयंक को संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। मयंक और राहुल की साझेदारी आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी और पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। मयंक ने महज 50 गेंदें खेली और आठ चौकों के साथ सात छक्के लगाए।

    राहुल को अंकित राजपूत ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर गोपाल के हाथों कैच करा पंजाब को दूसरा झटका दिया। राहुल ने 54 गेंदों का सामना किया। उनकी पारी में सात चौके और एक छ्क्का शामिल रहा। राहुल और मयंक ने रविवार को आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के नाम आईपीएल में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड है जो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 31 मार्च 2019 को बनाया था। इन दोनों ने बेंगलोर के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की।

    दूसरे नंबर पर क्रिस लिन और गौतम गंभीर द्वारा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए की गई 184 रनों की साझेदारी है।मयंक और राहुल ने हालांकि एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वलथाटी के बीच 2011 में पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए की गई 132 रनों की साझेदारी के रिकार्ड को भी तोड़ दिया। अब इन दोनों के नाम पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड हो गया है। ग्लैन मैक्सवेल 13 रन बनाकर नाबाद रहे। निकोलस पूरन भी आठ गेंदों पर तीन छक्के और एक चौके की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    नोएडा : 2 विदेशी नागरिक कर रहे थे एटीएम कार्ड की क्लोनिंग, गिरफ्तार

    गौतमबुद्धनगर (नोएडा), 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की साइबर क्राइम टीम ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों की ठगी...

    IPL-2020: हार के बाद बोले विराट- हम जो भी शॉट्स मार रहे थे, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे

    डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। मुंबई इंडियंस के हाथों बुधवार को मिली पांच विकेट से हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के...

    गुरुग्राम में 21 साल की युवती से दुष्कर्म

    गुरुग्राम, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर-44 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती 21 साल की एक युवती...

    Bihar Election 2020: दूसरे और तीसरे चरण में और ताकत झोंकेगी भाजपा, 30 स्टार प्रचारक करेंगे सभाएं

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीटों पर बुधवार को मतदान खत्म हो जाने के...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com