Wednesday, October 21, 2020
More
    Home International तालिबान ने एक दिन में 24 अफगान प्रांतों पर किए हमले

    तालिबान ने एक दिन में 24 अफगान प्रांतों पर किए हमले

    काबुल, 28 सितंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि तालिबान ने पिछले 24 घंटों में देश के 24 प्रांतों में हमले किए हैं।

    टोलो न्यूज ने बताया, इन प्रांतों में नंगरहार, कुनार, लगमन, नूरिस्तान, कपिसा, मैदान वर्दक, गजनी, लोगर, पक्तिया, पक्तिका, खोस्त, कंधार, जाबुल, हेरात, फराह, बादगी, घोर, फरीब, सर-ए-पुल, बल्ख, हेलमंद, कुंडुज, बदख्शां और बागलान शामिल हैं।

    मंत्रालय के उप-प्रवक्ता फवाद अमन ने रविवार को कहा, शांति प्रक्रिया और अफगान लोगों की आकांक्षा की अवहेलना करते हुए तालिबान ने हिंसा के उंचे स्तर को दर्शाया है। वे हर दिन अफगान लोगों और सुरक्षा बलों पर हमले कर रहे हैं।

    बयान में मंत्रालय ने आगे कहा कि अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा बल (एएनडीएसएफ) देश के खिलाफ किसी भी खतरे का जवाब देने के लिए तैयार है। लेकिन इसके साथ ही बयान में युद्ध को रोकने और शांति प्रक्रिया में शामिल होने के लिए तालिबान के आह्वान को दोहराया है।

    हालांकि तालिबान की वार्ता टीम के एक सदस्य ने कहा कि अफगान सरकार देश में विदेशी ताकतों को बनाए रखने के लिए उच्च स्तर की हिंसा की रिपोर्ट कर रही है।

    बता दें कि ये हमले तब हो रहे हैं जब दोहा में हुए शांति समझौते के जरिए संघर्ष को समाप्त करने के प्रयास हो रहे हैं। दोहा में हुई वार्ता को कई लोग अफगानिस्तान में संघर्ष के 40 वर्षों को समाप्त करने के लिए एक ऐतिहासिक अवसर मानते हैं।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    पणजी : दिवाली में नरकासुर के बड़े पुतले जलाने पर लगी रोक

    पणजी, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर पणजी निगम ने पौराणिक कथाओं में विद्यमान राक्षस नरकासुर के बड़े-बड़े पुतलों पर...

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के खाड़ी क्षेत्र की मंत्री स्तरीय बैठक में उपस्थित वांग यी

    बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने 20 अक्तूबर की रात को पेइचिंग में संयुक्त...

    वायनाड में देशविरोधी वायरस को आगे बढ़ाने गए राहुल गांधी : बीजेपी

    नई दिल्ली, 21 अक्टूबर(आईएएनएस)। संसदीय क्षेत्र वायनाड में कथित पीएफआई मेंबर के परिवार से राहुल गांधी की मुलाकात पर भाजपा ने...

    शिनच्यांग के सवाल पर पश्चिमी राजनीतिज्ञों की अफवाह निराधार

    बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। आजकल ओस्ट्रेलियाई रणनीतिक अनुसंधानशाला समेत कई पश्चिमी संस्थाओं ने चीन के शिनच्यांग प्रदेश में तथाकथित जबरन श्रम...

    Recent Comments