Sunday, October 25, 2020
More
    Home International 2016 से पहले ट्रम्प ने 15 साल में से 10 साल का...

    2016 से पहले ट्रम्प ने 15 साल में से 10 साल का इन्कम टैक्स नहीं दिया

    वाशिंगटन, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 2016 में चुनाव लड़ने से पहले के 15 साल में से 10 साल का आयकर भुगतान नहीं किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस साल वे राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में आए और व्हाइट हाउस में रहने के पहले साल के दौरान उन्होंने केवल 750 डॉलर कर के तौर पर चुकाए।

    द हिल समाचार वेबसाइट ने बताया कि न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने ट्रम्प के पिछले 20 सालों की ट्रम्प की कर संबंधी जानकारी का खुलासा किया है।

    बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में द न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा है कि उसने राष्ट्रपति के व्यक्तिगत और ट्रम्प ऑगेर्नाइजेशनके आयकर रिटर्न की 90 के दशक से समीक्षा की। इसमें कहा गया कि राष्ट्रपति ने 2016 और 2017 में केवल 750 डॉलर के आयकर का भुगतान किया। वहीं पिछले 15 सालों में से 10 साल में आयकर का भुगतान नहीं किया। ट्रम्प ने सूचना दी कि उन्होंने जितना धन कमाया उससे अधिक का नुकसान उठाया है।

    न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक बयान में ट्रम्प संगठन के वकील एलन गार्टन ने कहा कि यदि सभी नहीं तो अधिकांश में ऐसा हुआ। पिछले एक दशक में राष्ट्रपति ट्रम्प ने संघीय सरकार को व्यक्तिगत करों के रूप में करोड़ों डॉलर का भुगतान किया है, जिसमें 2015 में उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद के भी व्यक्तिगत करों का भुगतान शामिल है।

    बाद में एक व्हाइट हाउस ब्रीफिंग के दौरान ट्रम्प ने आरोप से इनकार करते हुए रिपोर्ट को पूरी तरह से नकली बताया।

    बीबीसी ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, मैंने करों का भुगतान किया है और आप यह खुद देखेंगे। अभी मेरे टैक्स रिटर्न का ऑडिट चल रहा है।

    उन्होंने कहा, आईआरएस (इंटरनल रेवेन्यू सर्विस) का मेरे साथ व्यवहार अच्छा नहीं है, वे मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार करते हैं।

    बता दें कि ट्रम्प को अपने व्यवसाय संबंधी दस्तावेजों को साझा करने से इनकार करने के कारण कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

    वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने 1970 के दशक के बाद से अपना टैक्स रिटर्न सार्वजनिक नहीं किया है, वैसे कानूनी तौर पर ऐसा करना अनिवार्य नहीं है।

    इस बीच डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के अभियान ने इस रिपोर्ट को लेकर ट्रम्प पर हमला बोला है। इसके अलावा डेमोक्रेट्स ने भी सोशल मीडिया के जरिए ट्रम्प के इस व्यवहार की आलोचना की है।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    आईपीएल-13 : राजस्थान के सामने मुंबई को रोकने की चुनौती

    अबू धाबी, 25 अक्टूबर, (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस आईपीएल-13 में रविवार को होने वाले दूसरे मैच में शेख जाएद स्टेडियम...

    वेश्यावृत्ति में धकेली गई नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में 9 गिरफ्तार

    ओंगोल (आंध्र प्रदेश), 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले की पुलिस ने अपने ही रिश्तेदार द्वारा वेश्यावृत्ति में धकेली...

    काबुल के शैक्षणिक केंद्र पर हुए हमले में 18 की मौत

    काबुल, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शैक्षणिक केंद्र के बाहर हुए आत्मघाती बम हमले में कम से...

    नाइजीरिया में फैली हिंसा को काबू करने की कोशिश जारी

    अबूजा, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के पुलिस प्रमुख ने सड़कों पर फैली हिंसा और लूटपाट को खत्म करने के लिए सभी संसाधन तुरंत...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com