Wednesday, October 28, 2020
More
    Home National पंजाब युवा कांग्रेसियों ने इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर में लगाई आग,...

    पंजाब युवा कांग्रेसियों ने इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर में लगाई आग, 5 हिरासत में (लीड-1)

    नई दिल्ली, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर करने और उन्हें कानून बनाने के एक दिन बाद, पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकतार्ओं ने सोमवार को उच्च सुरक्षा वाले इंडिया गेट इलाके में एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर अपना विरोध जताया। दिल्ली पुलिस ने घटना में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

    क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर सुबह लगभग 7.15 बजे विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब युवा कांग्रेस के लगभग 10-15 कार्यकर्ता एक ट्रक से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

    कार्यकतार्ओं ने ट्रक से एक ट्रैक्टर को उतारा और उसमें आग लगा दी।

    आईवाईसी ने एक ट्वीट में भगत सिंह की कही बात को उद्धृत करते हुए कहा, अगर बहरों को सुनाना है, तो आवाज बहुत तेज होनी चाहिए : भगत सिंह।

    ट्वीट में कहा गया, शहीद भगत सिंह की स्मृति के सम्मान में, पंजाब युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को जलाकर किसानों के प्रति भाजपा सरकार के उदासीन रवैये का विरोध किया। सोते हुए सरकार को जगाओ। इंकलाब जिंदाबाद।

    इसने इस घटना का एक वीडियो भी अटैच किया। घटना को राष्ट्रपति भवन से कुछ मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया।

    दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, आज सुबह लगभग 7.15 बजे 15-20 लोग टाटा 407 वाहन में ट्रैक्टर लेकर मान सिंह चौराहा पहुंचे।

    प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने ट्रैक्टर को उतारकर उसमें आग लगाने की कोशिश की।

    उन्होंने कहा, उन लोगों ने युवा कांग्रेस पंजाब के सदस्य होने का दावा किया है। उचित कानूनी कार्रवाई की गई है। अब तक पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और एक वाहन को जब्त कर लिया गया है। इन व्यक्तियों की संबद्धता का सत्यापन किया जा रहा है।

    दिल्ली भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख नीलकांत बख्शी ने कहा कि वह युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।

    उन्होंने आरोप लगाया कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर लाकर हिंसा फैलाने के लिए उसमें आग लगा दी। बख्शी ने कहा, वे देश में दंगे कराने की कोशिश कर रहे हैं और मैं इस साजिश को रोकने के लिए एफआईआर दर्ज कराऊंगा।

    वीएवी-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    मप्र में उप-चुनाव राष्ट्रवाद और राष्ट्रविरोधियों के बीच : उमा भारती

    भिंड, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि राज्य में हो रहे उप-चुनाव राष्ट्रवाद और...

    केजरीवाल मानहानि के 4 साल पुराने मामले में बरी

    नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को भाजपा विधायक रमेश बिधूड़ी की ओर से वर्ष 2016...

    पर्थ में एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच न होने से वाका बेहद निराश

    मेलबर्न, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट सीजन के दौरान उसे एक भी मैचों की मेजबानी...

    सुशांत की बहन के खिलाफ मुंबई पुलिस की एफआईआर छवि बिगाड़ने वाला : सीबीआई

    मुंबई, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूूरो (सीबीआई) ने बुधवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ रिया...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com