Saturday, October 31, 2020
More
    Home Bollywood B'Day: लता मंगेशकर के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने कही ये बात,...

    B’Day: लता मंगेशकर के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने कही ये बात, बहन आशा ने भी दी बधाई

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। इतिहास में आज का दिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है। अपनी मधुर आवाज से पिछले कई दशक से संगीत के खजाने में नए मोती भरने वाली लता मंगेशकर का जन्दम 28 सितंबर 1929 को इंदौर में मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के यहां हुआ। वे आज अपना 91वां जन्मदिन मना रही हैं। 

    उनके इस जन्मदिन के अवसर पर देश दुनिया से लोग उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले ने भी अपनी बहन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

    सावन में लग गई आग ‘वेडिंग एंथम’ के लिए एक साथ आए मीका सिंह, नेहा कक्कड़ और बादशाह

    पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ”आदरणीय लता दीदी से बात की और उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। उनके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। लता दीदी पूरे देश में घर-घर में पहचाना जाने वाला नाम है। हमेशा ही उनका दुलार और आशीर्वाद मिला जिससे मैं स्वयं को सौभाग्यशाली महसूस करता हूं।”

    गृहमंत्री ने दी बधाई
    गृहमंत्री अमितशाह ने शुभकामनाएं देते हुए लिखा, स्वर, संस्कार और सादगी की अद्भुत संगम आदरणीय @mangeshkarlata दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएँ।

    बहन ने दी बधाई
    वहीं लता मंगेश्कर की बहन आशा भोसले ने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, लता दीदी को 91 वें जन्मदिन की बधाई। यह तस्वीर हमारे बचपन के दिनों की याद दिलाती है जिसमें दीदी को बाईं ओर बैठे हुए देखा जा सकता है और मीना ताई और मैं उनके पीछे खड़े दिखाई दे रहे हैं।  

    1,000 से ज्यादा गीत
    बता दें कि लता ने अपनी आवाज और अपनी सुर साधना से बहुत छोटी उम्र में ही गायन में महारत हासिल की और विभिन्न भाषाओं में गीत गाए। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड कराए हैं। लता मंगेशकर ने केवल हिंदी भाषा में 1,000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज दी है। 

    मीका के सावन में लग गई आग को रीक्रिएट कर रहीं पायल

    इन अवॉर्ड से नवाजा गया
    लता मंगेशकर ने अपने सात दशक लंबे करियर में अपने-अपने समय के लगभग सभी महान संगीतकारों और फिल्म निर्माता-निर्देशकों के साथ काम किया है। लता मंगेशकर को 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। इससे पहले 1989 में उन्हें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।
     





    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    आईपीएल-13 : पंजाब को हराकर राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ में कायम (राउंडअप)

    पंजाब ने गेल (99 रन, 63 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान...

    मुंबई के मैच वाली मानसिकता के साथ ही इस मैच में खेला था : स्टोक्स

    अबू धाबी, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। एक और बेहतरीन पारी खेल राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने...

    मप्र उप-चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, दिग्गजों ने किया रोड-शो

    भोपाल 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा के उप-चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। तमाम...

    ओस के कारण गेंदबाजी करने में परेशानी हुई : राहुल

    अबू धाबी, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। किंग्स इलेवन पंजाब का विजयी क्रम शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टूट गया। मजबूत स्कोर...

    Recent Comments