Wednesday, October 21, 2020
More
    Home National मप्र : सतना के थाने में संदिग्ध चोर की गोली लगने से...

    मप्र : सतना के थाने में संदिग्ध चोर की गोली लगने से मौत, न्यायिक जांच के आदेश

    सतना/भोपाल 28 सितंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के सिंहपुर थाने में थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली चोरी के संदेह में पकड़े गए व्यक्ति को लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इस पर गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा किया। इस इस घटना के बाद थाना प्रभारी और एक पुलिस जवान को निलंबित कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

    सिंहपुर थाने की पुलिस ने चोरी के संदेह में राजपति कुशवाहा को पकड़ा था। रविवार की रात को थाना प्रभारी विक्रम पाठक की सर्विस रिवाल्वर से राजपति को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। इस घटना के सामने आने पर सोमवार को गांव के लोग सड़क पर उतर आए और उन्होंने प्रदर्शन किया। भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज कर आंसूगैस के गोले छोड़ना पड़े।

    पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने थाना प्रभारी विक्रम पाठक व एक आरक्षक आशीष को निलंबित कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री चौहान ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

    इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा, शिवराज सरकार में ये कैसी कानून व्यवस्था है? सतना जिले के सिंहपुर थाने में पूछताछ के लाए गए राजपति कुशवाह नामक व्यक्ति को रात में लकअप में गोली मार दी गई। परिजन यह आरोप लगा रहे है।

    उन्होंने कहा, परिजन व ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाना पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीके से लाठीचार्ज किया गया, उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि वह इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, परिवार को इंसाफ मिले।

    इस घटना पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से किसी व्यक्ति की मौत हो जाना बेहद गंभीर मामला है, दोषियों पर मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

    एसएनपी/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के खाड़ी क्षेत्र की मंत्री स्तरीय बैठक में उपस्थित वांग यी

    बीजिंग, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने 20 अक्तूबर की रात को पेइचिंग में संयुक्त...

    वायनाड में देशविरोधी वायरस को आगे बढ़ाने गए राहुल गांधी : बीजेपी

    नई दिल्ली, 21 अक्टूबर(आईएएनएस)। संसदीय क्षेत्र वायनाड में कथित पीएफआई मेंबर के परिवार से राहुल गांधी की मुलाकात पर भाजपा ने...

    गेल के दोनों पैर बांधकर गेंदबाजी करनी चाहिए : अश्विन

    नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल-13 मुकाबले में क्या हराया, खिलाड़ियों की भावनाएं सामने...

    कर्नाटक : आईपीएल सट्टेबाज गिरोह का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

    बेंगलुरु, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने शहर में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के...

    Recent Comments