Thursday, January 28, 2021
More
    Home International 1 प्रवासी को लेकर रवाना हुआ ब्रिटेन का चार्टर प्लेन

    1 प्रवासी को लेकर रवाना हुआ ब्रिटेन का चार्टर प्लेन

    लंदन, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के गृह मंत्रालय की तरफ से एक विशेष चार्टर्ड विमान ने एक अकेले प्रवासी को लेकर देश के बाहर अपनी उड़ान भरी, क्योंकि उड़ान भरने के कुछ समय पहले कानूनी चुनौतियों के चलते 29 अन्य का सफर पर रोक दिया गया।

    शुक्रवार को यहां के एक हवाई अड्डे से फ्रांस के लिए इस चार्टर्ड प्लेन ने अपनी उड़ान भरी, जिसमें लगभग एक लाख पाउंड खर्च आने की बात कही जा रही है।

    गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, वापस लौटने वाले दर्जनों शरणार्थियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील अपील के अंतिम संभावित क्षण तक इंतजार करते रहे, जिसके चलते इनके सफर में रूकावट आई।

    18 मामलों में, वकीलों ने मानवाधिकार कानूनों के तहत दावे दर्ज किए, जबकि छह अन्य मामलों में आधुनिक दासता के आरोप शामिल थे।

    इन यात्रियों में से पांच के निष्कासन को पहले ही स्थगित किया जा चुका था, जिसके चलते हवाई यात्रा के सफर से ये पहले ही वंचित हो चुके थे। जिस अकेले यात्री ने उड़ान भरी वह सूडान का रहने वाला है।

    डबलिन 3 के विनियमों के अनुसार, यूरोपीय संघ के किसी अन्य देश में इससे पहले अपने शरणार्थी की स्थिति का दावा कर शरण चाहने वालों को वहां भेजा जा सकता है, हालांकि वर्तमान कानून वकीलों को अंतिम समय पर प्रक्रिया के किसी भी चरण में चुनौतियां प्रस्तुत करने की अनुमति देता है।

    उड़ान के रद्द होने की वजह से बजट होटलों में रहने वाले प्रवासियों की संख्या अब बढ़कर 9,500 हो गई है।

    सितंबर की शुरूआत में ही 51 स्थानीय प्राधिकरणों की 91वीं संपत्तियों में इसका प्रसार 8,000 तक हो गया था। इन्हें भोजन, कपड़े और प्रसाधन सामग्री के लिए 37.75 पाउंड मिलते हैं।

    आईएएनएस

    एएसएन/एएनएम



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments