Tuesday, October 27, 2020
More
    Home Education दिल्ली विवि : प्रवेश परीक्षा के लिए 500 वोलंटियर किए जाएंगे तैनात

    दिल्ली विवि : प्रवेश परीक्षा के लिए 500 वोलंटियर किए जाएंगे तैनात

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में प्रवेश परीक्षाओं को सुचारू रूप से कराए जाने के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीएसडीयू) के 500 छात्र स्वयंसेवक (वोलंटियर) अपनी सहायता प्रदान करेंगे। ये परीक्षाएं 12 अक्टूबर से शुरू होंगी। डीएसडीयू के अध्यक्ष अक्षत दहिया ने कहा कि छात्र संघ ने छात्र स्वयंसेवकों के एक सेल के गठन का निर्णय लिया है, जिनके द्वारा पहले वर्ष के विद्यार्थियों की आगामी प्रवेश परीक्षाओं की प्रक्रिया में प्रशासन की सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा, विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति के साथ एक बैठक आयोजित की गई, जहां हमने समिति को अपना समर्थन प्रदान किया है।

    दहिया ने आईएएनएस को बताया कि स्वयंसेवकों को प्रवेश कक्ष में तैनात किए जाने से पहले उनकी एक ट्रेनिंग कराई जाएगी। वह कहते हैं, हमने स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार और शनिवार को उनके लिए इस पर एक मॉक ट्रेनिंग आयोजित की जाएगी, जहां उन्हें बताया जाएगा कि भावी छात्रों और प्रवेश समिति के सदस्यों की सहायता कैसे की जाए। दहिया ने आगे बताया, हमारे नंबर और ईमेल-आईडी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिखाई देंगे और अगर भावी छात्रों को प्रक्रिया में कहीं कोई परेशानी होती है, तो वे हमसे सीधे तौर पर संपर्क कर सकते हैं।

    इस बीच, छात्र संघ ने प्रशासन से मार्कशीट अपलोड करने की अंतिम तिथि को बढ़ाने का भी अनुरोध किया है और त्रुटि मुक्त प्रक्रिया के लिए छात्रों के लिए एक उचित वेबिनार का संचालन सुनिश्चित करने की भी बात कही है। कोविड-19 महामारी के चलते उत्पन्न हुई इस स्थिति की वजह से इस साल पहली बार विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा की संपूर्ण प्रक्रियाएं ऑनलाइन होंगी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    पेशावर के एक मदरसे में धमाका, 7 की मौत, 70 घायल

    पेशावर, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पेशावर के एक मदरसे में बम धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम सात लोगों...

    चीन के साथ गतिरोध के बीच दिल्ली में मिले एनएसए डोभाल और पोम्पिओ

    नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बीच मंगलवार को...

    राजस्थान में 2 नवंबर से खुल सकते हैं कक्षा 10वीं से 12वीं तक के स्कूल

    जयपुर, राजस्थान में 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोविड महामारी के कारण पिछले 7 महीनों से बंद चल रहे स्कूल राजस्थान में अंतत:...

    इलाहाबाद हाई कोर्ट करेगी हाथरस मामले की सीबीआई जांच की निगरानी : सुप्रीम कोर्ट

    नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। हाथरस में पिछले महीने हुए एक दलित लड़की से कथित सामूहिक दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com