Friday, October 30, 2020
More
    Home National आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में अलग और नया रोल मॉडल बना बासित बिलाल

    आतंकवाद प्रभावित कश्मीर में अलग और नया रोल मॉडल बना बासित बिलाल

    श्रीनगर, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के आतंकवाद से प्रभावित जिले पुलवामा के 18 वर्षीय बासित बिलाल खान ने यह साबित कर दिया कि कश्मीर का युवा अकादमिक उत्कृष्टता में पीछे नहीं है और वे बेहतर कल के लिए अपने सपनों का पीछा कर रहे हैं।

    बिलाल ने नीट परीक्षा में 720 में से 695 अंक प्राप्त किए हैं। गौरतलब है कि नीट का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया।

    अपने मूलस्थान रत्नीपोरा गांव में परीक्षा की तैयारी करते हुए 96 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करना, बिलाल के लिए कोई छोटी उपलब्धि नहीं है।

    नीट के लिए बिलाल की तैयारी के दौरान 80 से अधिक दिनों तक सुरक्षा कारणों के कारण पुलवामा जिले में इंटरनेट को बैन कर दिया गया था।

    वहीं बाकी बची अवधि में इंटरनेट की गति 2जी तक ही सीमित रही, जो अभी भी बिलाल के गृह जिले तक नहीं पहुंची है।

    अपनी सफलता के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए, बिलाल ने कहा कि वह भगवान, अपने शिक्षकों और माता-पिता का धन्यवाद करना चाहते हैं, जिन्होंने उन्हें अपने सपने को साकार करने में मदद की।

    बिलाल ने कहा, मुझे क्वालीफाई करने की उम्मीद थी, लेकिन यह नहीं सोचा था कि मैं इतना अच्छा स्कोर करूंगा।

    बिलाल किसी भी क्षमता के साथ लोगों की सेवा करना चाहता है। अपने गृह जिले और कश्मीर में युवाओं की समस्याओं के बारे में बोलते हुए उसने कहा, बच्चे गलत और बुरी चीजों में फंस जाते हैं, क्योंकि उनके माता-पिता उन्हें पर्याप्त समय नहीं दे रहे हैं और बाकी समय उन्हें कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर करता है।

    बिलाल की सफलता उन सैकड़ों स्थानीय युवाओं के लिए उम्मीद की खिड़की को फिर से खोलेगी, जो घाटी से गुजर रहे कठिन समय के कारण अवसरों और मौकों से वंचित महसूस करते हैं।

    कॉलेज के एक सेवानिवृत्त प्राचार्य मुजफ्फर अहमद ने कहा, अगर बिलाल इंटरनेट की इतनी कठिनाइयों, अनिश्चित कानून और व्यवस्था की स्थिति और अकादमिक सामग्री और सहायता तक पहुंचने की समस्या के बावजूद सफलता हासिल कर सकता है, तो मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भविष्य में हमारे लड़के और लड़कियां इस सफलता को दोहराएंगे।

    एमएनएस



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    कांग्रेस ने नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए शुरू की प्रक्रिया

    नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई वाली कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के...

    यूरोपीय संघ के नेताओं ने फ्रांस में आतंकवादी हमलों की निंदा की

    ब्रसेल्स, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) के नेताओं ने फ्रांस में आतंकवादी हमलों की निंदा करते हुए एक संयुक्त बयान...

    बसपा से टिकट नहीं मिलने पर व्यापारी ने की खुदकुशी

    गाजीपुर, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक व्यापारी ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली है और अपने...

    PM Modi 2-day Gujarat trip: दो दिवसीय दौरे के लिए गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी, कई परियोजनाओं का...

    डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर है। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री गांधीनगर पहुंचे और  पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई...

    Recent Comments