Saturday, October 31, 2020
More
    Home Lifestyle अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला शुरू

    अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला शुरू


    अयोध्या, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरुआत के साथ ही इस बार यहां की रामलीला बेहद भव्य रूप में मनाई जा रही है। शनिवार को रामलीला का भव्य रंगारंग आगाज हुआ। रामलीला का मंच फिल्मी दुनिया के कलाकारों से सजा है।

    शनिवार की शाम अयोध्या में रामलीला का मंचन शुरू हो गया। दूरदर्शन ने रामलीला का लाइव प्रसारण कर श्रीराम को घर-घर पहुंचा दिया। योगी सरकार के संरक्षण में सांस्कृतिक विभाग के सहयोग से आयोजित रामलीला का शुभारंभ संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी और सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने की।

    सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला पर शुरू हुई रामलीला के पहले दिन की प्रस्तुति का दूरदर्शन ने लाइव प्रसारण किया। पहले दिन की शुरुआत भगवान शिव और पार्वती के बीच संवाद से होती है। माता पार्वती महादेव से रामकथा सुनाने और राम की महिमा का गुणगान करने का अनुरोध करती हैं। महादेव भगवान विष्णु को नारद ऋषि द्वारा दिए गए शाप की कथा सुनाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के चरित्र का गुणगान करते हैं।

    रामलीला शुरू होने से पहले रामलीला कमेटी और कलाकारों ने भगवान श्रीगणेश,लक्ष्मी और श्रीराम की पूजा की। रामलीला का प्रसारण दूरदर्शन के साथ ही यूट्यूब, सोशल मीडिया के चैनलों समेत इंटरनेट पर लाइव किया जा रहा है।

    अयोध्या की रामलीला, बॉलीवुड के मशहूर कलाकार असरानी, विंदू दारा सिंह, अवतार गिल समेत कई फिल्मी सितारे मंच पर मौजूद हैं। 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किला परिसर में रामलीला चलेगी। कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते आम दर्शकों को रामलीला देखने की अनुमति नहीं है। सोशल मीडिया और टीवी के माध्यम से ही रामलीला के दर्शन होंगे।

    लीला का लाइव प्रसारण 17 से 25 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम 7 बजे से 10 बजे तक डीडी नेशनल पर लाइव स्ट्रीमिंग और पुन: प्रसारण दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक लाइव रामलीला फ्रॉम आयोध्या पर देखा जा सकेगा।

    वीकेटी/एसजीके

    .Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

    .

    ...
    Ramlila of film stars starts in Ayodhya
    .
    .

    .



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    कनाड़ा 401,000 नए प्रवासियों को स्वीकार करेगा, भारतीय होंगे सबसे बड़े लाभार्थी

    टोरंटो, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। कनाडा 350,000 के सामान्य वार्षिक आंकड़े के मुकाबले 2021 में रिकॉर्ड 401,000 नए प्रवासियों को स्वीकार करेगा।कोविड-19...

    विज्ञापनों पर केंद्र ने एक साल खर्च किए 713.20 करोड़ रुपये : आरटीआई

    मुंबई, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2019-2020 के दौरान विज्ञापनों पर 713.20 करोड़ रुपये खर्च किए, जिसमें सबसे...

    कश्मीर में जिहाद समर्थक सभाएं रोकने को 125 आतंकियों के शव नहीं सौंपे गए

    श्रीनगर, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान मारे गए लगभग 125 स्थानीय आतंकवादियों को इस साल जम्मू-कश्मीर में उनके...

    जस्टिन लैंगर के खुलासे से निराश है क्रिकेट आसट्रेलिया : रिपोर्ट

    नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने हाल ही में मीडिया में पूर्व रुल्स...

    Recent Comments