Wednesday, October 28, 2020
More
    Home Sports MI vs KXIP IPL 2020: IPL के इतिहास में दूसरी बार टाई...

    MI vs KXIP IPL 2020: IPL के इतिहास में दूसरी बार टाई हुआ सुपर ओवर, पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराया

    डिजिटल डेस्क, दुबई। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस को किंग्स इलेवन पंजाब ने IPL-13 के 36वें मुकाबले में रविवार को सुपर ओवर में हरा दिया। दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद पंजाब टीम ने कप्तान लोकेश राहुल (77) की दमदार पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर ही 176 रन बनाए, जिससे मैच टाई हो गया।

    दोनों टीम के बीच खेला गया पहला सुपर ओवर भी टाई रहा था। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने 12 रन का टारगेट दिया, जिसे पंजाब की ओर से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने 4 बॉल में हासिल कर लिया। पंजाब के लिए क्रिस जॉर्डन और मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सुपर ओवर डाला। पहले सुपर ओवर में पंजाब ने 5 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई भी 5 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने सुपर ओपर डाला। नियम के मुताबिक, जो खिलाड़ी पहला सुपर ओवर खेल चुके, वे दूसरा सुपर ओवर नहीं खेले। इन खिलाड़ियों ने सिर्फ फील्डिंग की।

    आईपीएल में दूसरी बार सुपर ओवर भी टाई
    आईपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब सुपर ओवर भी टाई रहा है। इससे पहले 2014 कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे।

    दिन में 3 सुपर ओवर
    यह शानदार संडे का दूसरा IPL मैच था और दोनों के ही फैसले सुपर ओवर से हुए। पहले मैच में जहां कोलकाता ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया तो वहीं, दुबई में खेले गए इस मुकाबले में सुपर ओवर में ही पंजाब ने मुंबई को शिकस्त दी।

    दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए बोल्ट ने ओवर डाला

    बॉल क्या हुआ
    1 गेल ने छक्का लगाया
    2 गेल ने 1 रन बनाया
    3 मयंक ने चौका लगाया
    4 मयंक ने चौका लगाया

    दूसरे सुपर ओवर में पंजाब के लिए जॉर्डन ने ओवर डाला

    बॉल क्या हुआ
    1 पोलार्ड ने 1 रन बनाया
    2 वाइड का एक रन
    3 हार्दिक ने 1 रन बनाया
    4 पोलार्ड ने चौका लगाया
    5 वाइड का 1 रन
    6 1 रन बना, पंड्या रन आउट
    7 कोई रन नहीं बना
    8 पोलार्ड ने 2 रन बनाए

    मुंबई के लिए बुमराह ने सुपर ओवर डाला

    बॉल क्या हुआ
    1 राहुल ने 1 रन बनाया
    2 पूरन आउट
    3 राहुल ने 1 रन बनाया
    4 हूडा ने 1 रन बनाया
    5 राहुल ने 2 रन बनाए
    6 राहुल आउट

    पंजाब के लिए शमी ने सुपर ओवर डाला

    बॉल क्या हुआ
    1 डिकॉक ने 1 रन बनाया
    2 रोहित ने 1 रन बनाया
    3 डिकॉक ने 1 रन बनाया
    4 कोई रन नहीं बना
    5 रोहित ने 1 रन बनाया
    6 डिकॉक 1 रन बनाकर रन आउट

    छठे नंबर पर पहुंची पंजाब टीम
    पंजाब ने 9 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की और इससे वह 6 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई। चेन्नै सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के भी 6-6 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर पंजाब उनसे ऊपर है। मुंबई को 9 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी और टीम 12 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

    अंतिम बॉल पर रन आउट हो गए जॉर्डन, फिर सुपर ओवर से मैच का फैसला
    पंजाब को अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन की दरकार थी और पहली गेंद पर दीपक हुड्डा के सिंगल के बाद क्रिस जॉर्डन ने चौका लगाया। अगली गेंद पर सिंगल मिला और चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना। पांचवीं गेंद पर फिर हुड्डा ने सिंगल ले लिया और अंतिम गेंद पर क्रिस जॉर्डन डबल लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। हालांकि एक रन मिला और मैच टाई हो गया। हुड्डा 16 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद लौटे जबकि जॉर्डन ने 8 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 23 रन जोड़े।

    राहुल ने IPL करियर का 21वां अर्धशतक
    पंजाब के कैप्टन लोकेश राहुल ने 77 रन बनाए और मौजूदा सीजन का अपना 5वां और आईपीएल करियर का 21वां अर्धशतक जड़ा। उन्हें पेसर जसप्रीत बुमराह ने पारी के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड किया। राहुल ने 51 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े।

    गेल के बावजूद ओपनिंग को आए मयंक अग्रवाल
    मुंबई से मिले 177 रन के टारगेट का पीछा करने को कैप्टन लोकेश राहुल के साथ मयंक अग्रवाल एक बार फिर ओपनिंग को उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। पेसर जसप्रीत बुमराह की अंदर आती गेंद उनका विकेट ले उड़ी। मयंक ने 10 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 11 रन बनाए। धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने राहुल के साथ मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। गेल 24 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने और ट्रेंट बोल्ट को कैच थमा बैठे। गेल ने 21 गेंदों की अपनी पारी में 1 चौका और 2 छक्के लगाए। फिर निकोलस पूरन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह भी 24 रन ही बना सके और बुमराह का शिकार बन गए। पूरन ने 12 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाए।

    आखिरी पांच ओवर में मुंबई ने 62 रन जोड़े
    इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (53) के बाद केरन पोलार्ड और नाथन कोल्टर नाइल की अंत में खेली गई तेज तर्रार पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 177 रनों की चुनौती रखी। आखिरी के पांच ओवरों में मुंबई ने 62 रन जोड़ 20 ओवरों में छह विकेट पर 176 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद की।

    मुंबई की खराब शुरुआत रही
    पंजाब ने इस मैच में मुबंई को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। अर्शदीप सिंह ने 23 के कुल योग पर रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया। मुंबई के कप्तान सिर्फ नौ रन ही बना सके। एक रन बाद मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार यादव को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई।ईशान किशन भी इस मैच में विफल रहे। अर्शदीप ने उन्हें अपना दूसरा शिकार बनाया। सात रन बनाने वाले ईशान का विकेट 38 रनों के कुल योग पर गिरा।

    डीकॉक और क्रूणाल पांड्या ने सभाली मुंबई की पारी
    दूसरे छोर पर खड़े क्विंटन डी कॉक को फिर क्रूणाल पांड्या का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। 34 रन बनाने वाले क्रूणाल को रवि बिश्नोई ने 96 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। उनके भाई हार्दिक पांड्या (8) को शमी ने आउट कर दिया। पांड्या 116 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

    डीकॉक की लगातार तीसरी फिफ्टी
    इसके तीन रन बाद डी कॉक को क्रिस जोर्डन ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना कर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। डिकॉक की मुंबई के लिए यह लगातार तीसरी फिफ्टी है। ऐसा करने वाले वे सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सचिन ने 2010 में मुंबई के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की थी। इससे पहले डिकॉक ने कोलकाता के खिलाफ 78 और दिल्ली के खिलाफ 53 रन की पारी खेली।

    पोलार्ड ने पहुंचाया मजबूत स्कोर तक
    पंजाब को लगा था कि वह मुंबई को कम स्कोर पर रोक देगी, लेकिन पोलार्ड ने 12 गेंदों पर चार छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 34 और नाइल ने 12 गेंदों पर ही चार चौकों की मदद से नाबाद 24 रन बना टीम को मजबूत स्कोर दिया। 



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    भारत की धरती पर आतंकवाद की जगह नहीं हो सकती : योगी

    बेतिया, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां कहा कि भारत की धरती आतंकवाद की...

    बिहार: प्रथम चरण में 71 सीटों पर मतदान संपन्न, 1,066 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

    पटना, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत बुधवार को 71 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था...

    ताइवान की आजादी संबंधी कोई अलगाववादी गतिविधि मंजूर नहीं

    बीजिंग, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की एक प्रवक्ता ने बुधवार को जोर देते हुए कहा कि ताइवान स्वतंत्रता की मांग वाले...

    सेना कमांडरों को राजनाथ की सलाह : चीन के इरादों और कार्यो से सावधान रहें

    नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को सेना के कमांडरों को विवादित सीमाओं पर चीनी कार्रवाई...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com