Thursday, October 29, 2020
More
    Home Sports SRH vs KKR IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सूपर ओवर में सनराइजर्स...

    SRH vs KKR IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स ने सूपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, लॉकी फर्ग्यूसन जीत के हीरो

    डिजिटल डेस्क, अबुधाबी। आईपीएल के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में हरा दिया। केकेआर के लिए सुपर ओवर में फर्ग्यूसन ने 3 बॉल पर ही डेविड वॉर्नर और अब्दुल समद को आउट किया। हैदराबाद सुपर ओवर में 2 रन ही बना पाई। जवाब में केकेआर ने 4 बॉल पर 3 रन बनाकर मैच जीत लिया। हैदराबाद के लिए सुपर ओवर राशिद खान ने डाला। सीजन में तीसरी बार मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

    कोलकाता के लिए फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर किया

    बॉलक्या हुआ
    1वॉर्नर आउट
    2समद ने 2 रन लिए
    3समद आउट

    हैदराबाद के लिए राशिद ने सुपर ओवर किया

    बॉलक्या हुआ
    1कोई रन नहीं
    2मोर्गन ने 1 रन बनाया
    3कोई रन नहीं
    4कार्तिक ने 2 रन बनाए

    इससे पहले अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद भी 6 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। वॉर्नर, अब्दुल समद और राशिद खान ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाकर केकेआर से जीत छीन ली।

    आईपीएल में वॉर्नर 5 हजार रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी
    हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले विदेशी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 3 खिलाड़ी विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं।

    वॉर्नर ने कोहली, रोहित और रैना को पीछे छोड़ा
    वॉर्नर ने सबसे कम 135 पारियों में 5000 रन पूरे किए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोहली (157 पारी), सुरेश रैना (173 पारी) और रोहित शर्मा (187 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

    वॉर्नर की जगह विलियम्सन ने की ओपनिंग
    हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में 58 रन बनाए। खतरनाक होती इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन (29) को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया।

    केकेआर ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए
    इससे पहले केकेआर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। इयोन मॉर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (29*) ने आखिरी 5 ओवरों में 58 रन बनाकर टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया। हैदराबाद के टी नटराजन को 2 विकेट जबकि राशिद खान, विजय शंकर और बासिल थम्पी को 1-1 विकेट मिला।

    केकेआर को ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई
    कोलकाता के ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावर-प्ले में दोनों ने टीम के लिए 48 रन जोड़। छठवें ओवर की आखिरी बॉल पर राहुल त्रिपाठी 23 रन बनाकर टी नटराजन की बॉल पर आउट हुए।

    गिल और राणा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए
    केकेआर के शुभमन गिल और नीतीश राणा को अच्छी शुरुआत मिली। दोनों इस शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। गिल ने 37 बॉल पर 36 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद राणा भी 29 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए।

    रसेल की खराब फॉर्म जारी
    सीजन में आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म जारी रही। रसेल ने 11 बॉल पर सिर्फ 9 रन बनाए। रसेल 8 मैचों में 11.50 की औसत से सिर्फ 92 रन ही बना पाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है, जो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए थे।

    दोनों टीमों में 2-2 बदलाव
    केकेआर टीम में दो बदलाव किए गए। प्रसिद्ध कृष्णा और क्रिस ग्रीन की जगह लोकी फर्ग्यूसन और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। वहीं, हैदराबाद की टीम में शाहबाज नदीम और खलील अहमद की जगह बासिल थम्पी और अब्दुल समद को शामिल किया गया।

    दोनों टीमें
    कोलकाता:
    राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन और वरुण चक्रवर्ती।

    हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी. नटराजन और बासिल थम्पी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    नोएडा : 2 विदेशी नागरिक कर रहे थे एटीएम कार्ड की क्लोनिंग, गिरफ्तार

    गौतमबुद्धनगर (नोएडा), 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की साइबर क्राइम टीम ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों की ठगी...

    IPL-2020: हार के बाद बोले विराट- हम जो भी शॉट्स मार रहे थे, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे

    डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। मुंबई इंडियंस के हाथों बुधवार को मिली पांच विकेट से हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के...

    गुरुग्राम में 21 साल की युवती से दुष्कर्म

    गुरुग्राम, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम के सेक्टर-44 स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती 21 साल की एक युवती...

    Bihar Election 2020: दूसरे और तीसरे चरण में और ताकत झोंकेगी भाजपा, 30 स्टार प्रचारक करेंगे सभाएं

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीटों पर बुधवार को मतदान खत्म हो जाने के...

    Recent Comments

    WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com