Saturday, April 17, 2021
More
    Home National हम चाहते हैं कि सभी पढ़ें, कुछ लोग बिना पढ़े काम करना...

    हम चाहते हैं कि सभी पढ़ें, कुछ लोग बिना पढ़े काम करना चाहते हैं : नीतीश

    पटना, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार ने शनिवार को खगड़िया, बेगूसराय, वैशाली में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर सियासी हमला बोला।

    उन्होंने राजद के नेता तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए कटाक्ष करते हुए कहा कि, हम चाहते हैं कि सभी को पढ़ाया जाए, लेकिन कुछ लोग बिना पढ़े काम करना चाहते हैं।

    उन्होंने कहा कि, अगर हमें आगे मौका मिला तो सभी खेतों में सिंचाई का पानी पहुंचा देंगे तथा गांवों में सोलर लाइटों से उजाला रहेगा।

    मुख्यमंत्री ने राजद शासनकाल की चर्चा करते हुए कहा, पति-पत्नी के राज में जंगलराज था, हमने अपराध की घटनाओं को नियंत्रित करने का काम किया है। हमने जंगलराज से बाहर निकालकर कानून का राज कायम किया।

    उन्होंने कहा कि, उस दौर में कितने व्यापारियों को, चिकित्सकों को बिहार छोड़कर भाग जाना पड़ा। माल (पैसा ) कमाने के चक्कर में अपहरण किया जाता था।

    जदयू अध्यक्ष ने बिना किसी के नाम लिए लालू और तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा, लोगों को मौका मिला तो क्या किया? अपने पिता से पूछो, अपनी माता से पूछो कि क्या कोई स्कूल बना? क्या कोई कॉलेज बना? जब राज करने का मौका मिला तब राज करके ग्रहण करते रहे और जेल चले गए तब पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया।

    उन्होंने बिहार में कराए गए कार्यो को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर स्कूलों की स्थापना की गयी, महिलाओं को पंचायतों एवं सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि हमने न्याय के साथ विकास सुनिश्चित किया और कानून का राज स्थापित किया।

    बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हो होंगे। पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान होगा, जबकि 3 नवंबर को 94 सीटों पर और 7 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए मत डाले जाएंगें। मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

    एमएनपी/एएनएम



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments