Saturday, December 5, 2020
More
    Home National केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया...

    केरल: सोने की तस्करी मामले में फरार आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

    नई दिल्ली, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। केरल के सोने के तस्करी मामले में फरार चल रहे एक प्रमुख आरोपी राबिन्स के. हमीद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

    केरल के एनार्कुलम जिले के मुवत्तुपुझा के निवासी 42 वर्षीय हमीद के दुबई से कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचते ही एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया। यह मामला 5 जुलाई का है जिसमें त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एयर कार्गो में कस्टम (प्रिवेंटिव) आयुक्तालय ने डिप्लोमेटिक सामान से 14.82 करोड़ रुपये का 30 किलो सोना जब्त किया था।

    मामले में जांच में पता चला कि हमीद ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और भारत में रहते हुए गिरफ्तार हो चुके अपने साथियों रमीज के.टी., जलाल ए.एम. और अन्य के साथ मिलकर सोने की तस्करी की और इसे डिप्लोमेटिक सामान के जरिए भारत भेजा।

    एनार्कुलम स्थित एनआईए की विशेष अदालत ने हमीद के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर-जमानती वारंट जारी किया था। हमीद को कल विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा और एनआईए जांच के लिए उसकी हिरासत की मांग करेगी।

    सोने की तस्करी का मामला पहली बार तब सामने आया था जब यहां यूएई वाणिज्य दूतावात के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सारिथ को सीमा शुल्क विभाग ने 5 जुलाई को गिरफ्तार किया था। वह दुबई से तिरुवनंतपुरम के लिए एक डिप्लोमेटिक सामान के नाम पर 30 किलो सोने की तस्करी करने की सुविधा दे रहा था।

    बाद में मामले से जुड़े लोगों के संबंध कई हाईप्रोफाइल नाम जैसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम.शिवशंकर और सीएम पिनाराई विजयन के सचिव से जुड़े पाए गए थे।

    एसडीजे/जेएनएस



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Coronavirus India: देश में अबतक 96 लाख लोग संक्रमित, 24 घंटे में आए 36 हजार केस

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    उत्तर भारत की भव्य शादियों में चोरी करने के लिए लीज पर लिए जाते हैं बच्चे

    नई दिल्ली, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, उस उम्र में मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के गांवों...

    स्मार्टफोन: Micromax IN 1b पहली बार 10 दिसंबर को बिक्री के लिए होगा उपलब्ध, जानें इसकी खूबियां

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax (माइक्रोमैक्स) ने बीते माह नवंबर में चीनी स्मार्टफोन को टक्कर देने अपने दो हैंडसेट लॉन्च...

    मेरा परिवार जादुई मोड में है: उत्कर्ष अंबुडकर

    नई दिल्ली, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी अभिनेता उत्कर्ष अंबुडकर का कहना है कि उनके परिवार के सभी सदस्य जादू और...

    Recent Comments