Saturday, December 5, 2020
More
    Home Sports आईपीएल-13 : पंजाब को हराकर राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ में कायम (राउंडअप)

    आईपीएल-13 : पंजाब को हराकर राजस्थान प्लेऑफ की दौड़ में कायम (राउंडअप)

    पंजाब ने गेल (99 रन, 63 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। राजस्थान ने बेन स्टोक्स (50 रन, 26 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) की बेहतरीन पारी और संजू सैमसन की 25 गेंदों पर 48 रनों की मदद से यह लक्ष्य 17.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

    स्टोक्स ने रॉबिन उथप्पा (30) के साथ मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने 60 रन जोड़े, जिसमें से 50 रन सिर्फ स्टोक्स के थे।

    स्टोक्स के काम को संजू सैमसन ने आगे बढ़ाया। उथप्पा के साथ उन्होंने 51 रनों की साझेदारी की। 111 के कुल स्कोर पर उथप्पा, मुरुगन अश्विन की गेंद पर फंस गए। सैमसन अच्छा खेल रहे थे, लेकिन रन आउट हो गए। उन्होंने 25 गेंदों पर 48 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए।

    उनके जाने के बाद टीम का दारोमदार कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर पर था। दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।

    स्मिथ ने नाबाद 31 और बटलर ने नाबाद 22 रन बना टीम को जीत दिलाई।

    इससे पहले गेल का तूफान देखने को मिला। वह टी-20 में 1000 छक्के मारने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जोफ्रा आर्चर ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले मनदीप सिंह को पहले ही ओवर में आउट कर राजस्थान को शुरुआत तो अच्छी दिलाई लेकिन फिर गेल और लोकेश राहुल ने पैर जमा लिए।

    गेल को टिके रहने देने में राजस्थान के फील्डरों का भी योगदान था। जिन्होंने उनके कैच छोड़े। छह ओवरों में पंजाब का स्कोर 53/1 था। गेल और राहुल बाउंड्रीज भी ले रहे थे और सिंगल-डबल भी।

    गेल ने जल्द ही अपने पचास रन पूरे किए और अपने अंदाज में लगातार बल्लेबाजी करते रहे। राहुल उनका अच्छा साथ दे रहे थे, लेकिन स्टोक्स ने उनकी 46 रनों की पारी का अंत कर दिया। गेल के साथ मिलकर राहुल ने 120 रनों की साझेदारी की।

    राहुल के काम को निकलोस पूरन ने आगे बढाया। उन्होंने 10 गेंदों पर 22 रन बनाए और स्टोक्स का शिकार बने।

    गेल अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे। आखिरी ओवर लेकर आए आर्चर ने ओवर की चौथी गेंद पर गेल को बोल्ड कर इस सीजन का अपना पहला शतक पूरा नहीं करने दिया।

    13 मैचो में राजस्थान रॉयल्स की यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ 8 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

    दूसरी ओर, किंग्स इलेवन की 13 मैचों में यह सातवीं हार है। उसके खाते में भी 12 अंक हैं और वह तालिका में चौथे स्थान पर है। वह नेट रन रेट में राजस्थान रॉयल्स से बेहतर स्थिति में है। कोलकाता नाइट राइडर्स के भी 12 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट खराब होने के कारण छठे स्थान पर है।

    मुम्बई इंडियंस 16 अंकों के साथ पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है जबकि दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (14) कतार में हैं।

    एकेयू



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    रोहिंग्याओं के स्थानांतरण के प्रयास की गलत व्याख्या न करें : बांग्लादेश मंत्रालय

    ढाका, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के 1,642 रोहिंग्या मुसलमान नोआखली के हटिया उपजिला के अंतर्गत आने वाले एक द्वीप भषन चार में बस...

    MSP-APMC के बिना मुसीबत में बिहार का किसान, राहुल बोले- मोदी ने इसी कुएं में पूरे देश को धकेला

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशभर में केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन...

    आईएसएल-7 : पहली जीत की तलाश में आज हाईलैंडर्स से भिड़ेगी ईस्ट बंगाल

    वास्को (गोवा), 5 दिसंबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेल रही एससी ईस्ट बंगाल (एससीईबी) लगातार दो हार झेलने...

    Vijay Mallya Assets Seized: ईडी ने फ्रांस में माल्या की 16 लाख यूरो की संपत्ति कुर्क की

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने भगोड़े शराब कारोबारी और किंगफिशर एयरलाइंस के संस्थापक विजय माल्या पर शिकंजा कसते हुए फ्रांस में...

    Recent Comments