Sunday, March 7, 2021
More
    Home National ईडी ने बुश फूड्स बैंक फर्जीवाड़ा मामले के मुख्य आरोपी को किया...

    ईडी ने बुश फूड्स बैंक फर्जीवाड़ा मामले के मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

    नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने 750 करोड़ के आर्थिक अपराध मामले में मुख्य आरोपी साईं चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया है। विशेष मनी लॉन्ड्रिंग अदालत ने चंद्रशेखर को जांच एजेंसी की सात दिन की हिरासत में भेजा है।

    केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को आरोपी साईं चंद्रशेखर को साकेत जिला और सत्र अदालत में पेश किया और हिरासत में पूछताछ के लिए रिमांड हासिल की।

    एजेंसी ने 23 अक्टूबर को साईं चंद्रशेखर के आवासीय और कार्यालय परिसर में तलाशी अभियान चलाया था।

    प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली से कंपनी के पूर्व कर्मचारी साईं चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, नीदरलैंड की फूड कंपनी हसद नीदरलैंड्स बीवी ने दिल्ली पुलिस में वीरकरण अवस्थी, विनोद सिरोही और अन्य आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया।

    वीरकरण अवस्थी और रितिका अवस्थी ने खुद को बुश फूड्स ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक बताकर संपर्क साधा था और कंपनी को करोड़ों रुपये के टर्नओवर का विश्वास दिलाया।

    ईडी ने बताया कि रितिका अवस्थी ने ऑफर दिया कि यदि हसद कंपनी उन्हें बैंक से 750 करोड़ रुपये की कॉरपोरेट गारंटी दिलवा दे तो वह अपनी कंपनी में उसे हिस्सेदारी दे देगी।

    रितिका अवस्थी का भरोसा कर हसद नीदरलैंड्स बीवी ने अपने अधिकारी साई चंद्रशेखर को बुश फूड्स ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड का आर्थिक रिकॉर्ड चेक करने के लिए भेज दिया। इसके बाद चंद्रशेखर ने रितिका अवस्थी के साथ मिलकर फर्जी रिपोर्ट बना कंपनी को सौंप दी। इसके बाद हसद कंपनी ने अवस्थी को 750 करोड़ रुपये दिलवा दिए। रकम लेकर रितिका अपने पार्टनर के साथ फरार हो गई।

    एवाईवी/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments