Friday, November 27, 2020
More
    Home National लव जिहाद मामलों में मौत की सजा दें : अखाड़ा परिषद

    लव जिहाद मामलों में मौत की सजा दें : अखाड़ा परिषद

    प्रयागराज (उप्र), 1 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा के बाद कि उनकी सरकार लव जिहाद को रोकने के लिए एक सख्त कानून बनाएगी, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने रविवार को लव जिहाद के मामले में अपराधियों को मृत्युदंड देने की मांग की।

    हिंदू संतों और साधुओं के शीर्ष निकाय के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि ने संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद के मामलों में दोषियों को सार्वजनिक स्थानों पर फांसी दी जानी चाहिए, ताकि यह एक निवारक के रूप में काम करे।

    इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कि सिर्फ विवाह के उद्देश्य के लिए धर्मातरण अस्वीकार्य है, आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक सख्त कानून लाने के लिए काम कर रही है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि जबरन धर्मांतरण में शामिल लोगों को राम नाम सत्य की यात्रा पर भेजा जाएगा।

    हाईकोर्ट ने कहा कि विवाह के उद्देश्य के लिए धर्मातरण वैध नहीं है और इसे सं™ोय अपराध माना जाना चाहिए।

    महंत गिरि ने कहा, समय आ गया है कि इस मुद्दे से सख्ती से निपटा जाए। जिहादियों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए कि आने वाली पीढ़ियों तक के लोग इसे याद रखें। कुछ मुस्लिम युवा तिलक लगाकर, पवित्र धागा बांधकर और रुद्राक्ष पहनकर हिंदू लड़कियों के साथ संबंध बनाते हैं। वे लड़कियों से शादी करते हैं और फिर उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करते हैं। धर्म परिवर्तन करने से मना करने पर कई लड़कियों को मार दिया जाता है।

    उन्होंने कहा कि संगठित समूह लव जिहाद के मामलों में मिलकर एक साथ काम कर रहे हैं और मुस्लिम मौलवी भी इस साजिश का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें सामने आई हैं कि ऐसे मामलों के लिए फंडिंग भी होती है और फंडिंग को रोकना महत्वपूर्ण है।

    महंत ने हिंदू लड़कियों से अपने माता-पिता की पसंद के परिवारों में शादी करने की अपील की और अगर उन्हें प्यार हो जाता है, तो उन्हें शादी से पहले अपने माता-पिता को सूचित करने के बारे में भी कहा।

    परिषद प्रमुख ने कहा कि अभ्यास पर अंकुश लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने जो भी कदम उठाए, उसमें पूरा हिंदू संत समुदाय उनका समर्थन करेगा।

    एमएनएस/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    बैठक के दौरान सिद्धू ने उबली सब्जी और मैंने खाई मिस्सी रोटी : अमरिंदर

    चंडीगढ़, 26 नवंबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू से राजनीतिक मतभेद के एक साल...

    सपा नेता आजम खां को कोर्ट से झटका, जमानत अर्जी खारिज

    प्रयागराज, 26 नवंबर (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। मंत्री रहे आजम खां के...

    प्राकृतिक चिकित्सा के प्रसार में महात्मा गांधी का अहम योगदान : आयुष मंत्री

    नई दिल्ली, 26 नवंबर(आईएएनएस)। केंद्र सरकार के आयुष एवं रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि महात्मा गांधी ने प्राकृतिक चिकित्सा के प्रचार...

    बंगाल सरकार ने असंतुष्ट नेता सुवेंदु अधिकारी को मुख्य पद से हटाया

    कोलकाता, 26 नवंबर (आईएएनएस)। संभावित दलबदल की संभावनाओं के बीच पश्चिम बंगाल के सिंचाई और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी को गुरुवार को हुगली...

    Recent Comments