Wednesday, December 2, 2020
More
    Home National प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार चुनाव में राममंदिर, पुलवामा, आरक्षण के मुददे पर...

    प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार चुनाव में राममंदिर, पुलवामा, आरक्षण के मुददे पर विपक्ष को घेरा

    मोतिहारी/बेतिया, 1 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर उतरे और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

    बिहार में रविवार को चार अलग-अलग चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री ने जहां बिना किसी के नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, और राजद के नेता तेजस्वी यादव को डबल युवराज बताते हुए घेरने की कोशिश की, तो वहीं राजद सरकार काल के जंगलराज की चर्चा कर लोगों को सावधान किया। प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले, राममंदिर निर्माण, सामान्य निर्धनों को आरक्षण देने जैसे मुद्दों को उठाकर विरोधियों को भी आईना दिखाया।

    प्रधानमंत्री ने रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बेतिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। रविवार की अपनी अंतिम सभा में नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, नागरिकता संशोधन कानून आया, तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी। अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई।

    मोदी ने कहा, झूठ बोलकर, लोगों को डराकर ये लोग हमेशा अपने स्वार्थ की सिद्घि करते रहे हैं, आप लोगों का विश्वास तोड़ते रहे हैं।

    प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान पुलवामा हमले, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की भी चर्चा की। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जब देश के जवान शहीद हुए थे, उस वक्त सत्ता एवं स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने खूब भ्रम फैलाने की कोशिश की और ऐसे लोग आज वोट मांग रहे हैं।

    उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों से सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि दो-तीन दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाह फैला रहे थे।

    उन्होंने राममंदिर निर्माण की चर्चा करते हुए कहा कि अब अयोध्या में निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने तो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा कर दिए थे।

    उन्होंने कहा, जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई, तब भी इन्होंने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी, खून की नदियां बह जाएंगी। न जाने क्या क्या बोला गया। आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं।

    प्रधानमंत्री ने सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि आज तक इस पर ध्यान नहीं दिया गया था।

    उन्होंने विपक्षी पार्टियों को कटाक्ष करते हुए कहा कि जंगलराज वालों ने अगर बिहार की चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना नहीं पिछड़ा होता। उन्होंने लोगों को सवाधान करते हुए कहा कि जंगलराज के युवराज से अलर्ट रहना है।

    प्रधानमंत्री ने कहा, महागठबंधन के साथ देश के टुकड़े करने वाले बाराती बनकर जुटे हुए हैं। इनको मौका मिला तो बिहार फिर से जंगलराज के खतरनाक दौर में पहुंच जाएगा। इसके लिए बिहार को सावधान रहना है। जंगलराज के युवराज से सभी को अलर्ट रहना है।

    प्रधानमंत्री ने उपस्थित लोगों से पूछा, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या?

    एमएनपी/आरएचए



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    कुख्यात लुटेरे को गिरफ्तार करने के लिए बेंगलुरु पुलिस ने चलाईं गोलियां

    बेंगलुरु, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। बेंगलुरु पुलिस द्वारा एक कांस्टेबल पर चाकू से हमला करने की कोशिश करने वाले कुख्यात लुटेरे पर गोली चलाने...

    कंगना रनौत को अनुचित महत्व दिया गया है : उर्मिला मातोंडकर

    मुंबई, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। शिवसेना में शामिल हुईं अभिनेत्री से राजनेता बनी उर्मिला मातोंडकर का कहना है कि अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ...

    उप्र : छेड़खानी के विरोध पर पुलिसकर्मी ने शख्स को गोली मारी

    आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश), 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में खाकी वर्दी को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। एक पुलिसकर्मी...

    आईएसएल-7 : हैदराबाद का सामना जमशेदपुर एफसी से

    गोवा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अब तक अजेय चल रही और एक भी गोल नहीं...

    Recent Comments