Thursday, November 26, 2020
More
    Home Sports KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 60 रन से हराया, पैट...

    KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 60 रन से हराया, पैट कमिंस ने 4 विकेट चटकाए, मोर्गन ने 68 रन की पारी खेली

    डिजिटल डेस्क, दुबई। कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 68) की शानदार पारी और पैट कमिंस के 4 विकेट के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को रन से हरा दिया। इस हार के बाद राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकीं। कोलकाता की उम्मीदें इस जीत के बाद बरकरार है। कोलकाता के 14 मैच में 7 जीत के साथ 14 पॉइंट है।

    रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के 54वें मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है। कोलकाता के लिए कप्तान मोर्गन ने 68 रन की अपनी नाबाद पारी में 35 गेंदों का सामना कर पांच चौके और छह छक्के लगाए। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी।राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी ने दो सफलता हासिल की। जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट चटकाया। वहीं कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने 4 विकेट चटकाए। शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को 2-2 विकेट मिले। कमलेश नागरकोटी ने 1 विकेट लिया।

    राजस्थान की पारी
    राजस्थान को विशाल स्कोर के सामने मजबूत शुरुआत की जरूरत थी। रॉबिन उथप्पा ने पैट कमिंस की पहले ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारा। तीसरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने चौका और फिर चौथी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर उथप्पा (6) आउट हो गए। यहां से फिर लगातार विकेट गिरते रहे। तीसरे ओवर में कमिंस की ही गेंद पर दिनेश कार्तिक ने स्टोक्स (18) का शानदार कैच पकड़ राजस्थान की आक्रामक शुरुआत को खराब शुरुआत में बदल दिया। कमिंस ने ही तीसरे ओवर में स्टीव स्मिथ (4) को बोल्ड कर दिया। अगले ओवर मे शिवम मावी ने संजू सैमसन (1) को आउट कर कोलकाता के एक और बड़े कांटे को बाहर भेज दिया। यहां राजस्थान का स्कोर 32/4 हो गया था। पांचवां ओवर लेकर आए कमिंस ने रियान पराग (0) को कार्तिक के हाथों कैच करा राजस्थान का पांचवां विकेट गिराया।

    जोस बटलर और राहुल तेवतिया के रहते राजस्थान की एक हल्की सी उम्मीद जिंदा थी। यह जोड़ी टीम को आगे ले जा भी रही थे, लेकिन मिस्ट्री स्पिनर नाम से मशहूर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने पर बटलर को कमिंस ने लपक लिया। बटलर ने 22 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का मारा। तेवतिया की 31 रनों की पारी का अंत भी वरुण ने किया। जोफ्रा आर्चर (6) और कार्तिक त्यागी (2) भी आउट हो गए। श्रेयस गोपाल 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

    कोलकाता की पारी
    टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। जोफ्रा आर्चर ने नीतीश राणा को इस अहम मैच में खाता नहीं खोलने दिया। राणा पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही आर्चर ने राणा को पवेलियन में बैठा दिया। इसके बाद हालांकि शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने राजस्थान के गेंदबाजों पर खुलकर रन बनाए। दोनों के बीच हुई 72 रनों की साझेदारी को राहुल तेवतिया ने तोड़ा। तेवतिया ने गिल को जोस बटलर के हाथों कैच कराया। गिल ने 24 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 36 रन बनाए। इसी ओवर में तेवतिया ने सुनील नरेन को आउट किया। नरेन भी खाता नहीं खोल पाए।

    त्रिपाठी ने कप्तान मोर्गन के साथ पारी को आगे ले जाना शुरू किया। वह शुरू से अच्छी लय में थे, लेकिन श्रेयस गोपाल की गेंद पर गलत शॉट जगह खेल रॉबिन उथप्पा के हाथों में गेंद दे बैठे त्रिपाठी ने 34 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। दिनेश कार्तिक भी लेग स्पिन को संभाल नहीं पाए। तेवतिया की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा। आंद्रे रसेल ने तीन छक्के और एक चौका मार 25 रन बनाए, लेकिन इस पारी को कार्तिक त्यागी ने खत्म किया। इसके बाद मोर्गन ने अपना रुप दिखाया और तेजी से रन बना टीम को मजबूत स्कोर दिया। पैट कमिंस ने 14 रन बनाए। कमलेश नागरकोटी एक रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी ने दो सफलता हासिल की।

    टीमें :
    कोलकाता नाइट राइडर्स : शुबमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

    राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, कार्तिक त्यागी।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    पैतृक गांव में सुपुर्दे-खाक हुए अहमद पटेल, राहुल गांधी रहे मौजूद

    गांधीनगर, 26 नवंबर (आईएएनएस)। हजारों चाहने वालों के बीच कांग्रेस के दिग्गज और पार्टी के संकटमोचक अहमद पटेल के शव को कोविड-19 दिशानिर्देशों...

    भारत ने संयुक्त राष्ट्र से पाक डोजियर को कहा झूठों का पुलिंदा

    संयुक्त राष्ट्र, 26 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन ने पाकिस्तान द्वारा के संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोरियो गुटेरेस को सौंपे गए डोजियर...

    कोहली वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ी : फिंच

    सिडनी, 26 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही...

    लव जिहाद पर कानून एक छलावा है, असंवैधानिक है : चिदंबरम

    नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकारों द्वारा कथित लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की योजनाओं के बीच...

    Recent Comments