Thursday, November 26, 2020
More
    Home National मप्र में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

    मप्र में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

    भोपाल 3 नवबंर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच 63 लाख 68 हजार से ज्यादा मतदाता 355 उम्मीदवारांे के भाग्य का फैसला करने वाले है। सात बजे से ही पहले ही मतदान केद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे थे।

    इस बार चुनाव कोरोना महामारी के बीच हो रहे है, इसके चलते तमाम मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग मशीन, मास्क आदि की व्यवस्था की गई है। वहीं, मतदाता अगर एक साथ ज्यादा संख्या में मतदान केंद्रों पर आते है तो उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो इसके भी चुनाव आयोग ने इंतजाम किए है। अतिरिक्त बैठक की व्यवस्था की गई है।

    उपचुनाव में मतदान करने को लेकर कई इलाकांे में मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है, यही कारण है कि मतदान शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया ।

    मतदान शुरू होने से पहले उम्मीदवारों के पोलिंग एजेंटों की उपस्थिति में मॉकपोल कराया गया और उसके बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है वहां कुल नौ हजार 361 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान के लिए 13 हजार 115 बैलेट यूनिट, 13 हजार 115 कंट्रोल यूनिट एवं 14 हजार 50 वीवीपैट जिलों में उपलब्ध कराई गई हैं।

    उपचुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बलों की 48 कंपनियां तैनात की गई है। इसके अलावा एसएएफ की 30 कंपनियों को अतिरिक्त सुरक्षा के लिए लगाया गया है। राज्य में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा।

    एसएनपी/वीएवी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    26/11 : मुंबई ने शहीदों, मृतजनों को आंसुओं के साथ किया याद

    मुंबई, 26 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को हुए आतंकवादी हमले के 12 साल हो चुके हैं। हमले की बरसी के...

    SUV: BMW X5 M भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपए

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने भारत में अपनी पॉवरफुल एसयूवी को लॉन्च कर दिया है।...

    बॉलीवुड ड्रग्स मामला : क्षितिज प्रसाद को 2 महीने बाद मिली जमानत

    मुंबई, 26 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर के पूर्व सहयोगी क्षितिज आर. प्रसाद...

    श्रीनगर में गश्ती दल पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

    श्रीनगर, 26 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव होने में जब बमुश्किल 48 घंटे बाकी रह गए हैं, तब इस केंद्र शासित प्रदेश...

    Recent Comments