Tuesday, November 24, 2020
More
    Home Politics वोटों की गिनती के बीच कई राज्यों में ट्रंप और बाइडन में...

    वोटों की गिनती के बीच कई राज्यों में ट्रंप और बाइडन में कांटे की टक्कर

    न्यूयॉर्क, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे जल्द आने के आसार नहीं है। किसके सिर ताज सजेगा इसको लेकर रोमांच अंतिम मिनट तक बरकरार रहने की संभावना है। अब तक जो नतीजे आए हैं, उसके मुताबिक लाल और नीला रंग धीरे-धीरे अमेरिकी चुनावी मानचित्र पर चमक रहे हैं। कई जगह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर है, जिसके चलते चुनाव दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है।

    ट्रंप और बाइडन को जहां जीत के अनुमान थे, वहां उन्होंने जीत दर्ज की जबकि फ्लोरिडा, जॉर्जिया, नॉर्थ कौरोलाइना, विस्कॉन्सिन, मिशिगन और पेंसिल्वेनिया सहित अहम राज्यों में जीत किसके खाते में दर्ज होगी, फिलहाल कहना मुश्किल है।

    पेन्सिलवेनिया में अभी भी कुल वोट के 80 प्रतिशत से ऊपर की गिनती होनी बाकी है।

    इलेक्टोरल वोटों की गिनती में मंगलवार रात 11.30 बजे ईएसटी (बुधवार सुबह 9.30 बजे आईएसटी ) तक बाइडन 209 और ट्रंप 118 पर थे। जादुई आंकड़ा 270 का है।

    ट्रंप ने साउथ डकोटा, यूटा, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अरकांसस, अलबामा, मिसिसिपी, ओक्लाहोमा, टेनेसी, केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया, व्योमिंग और इंडियाना जीत लिया है जबकि बाइडन ने कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यूजर्सी और रोड आइलैंड और कैलिफोर्निया जीत लिया है।

    बाइडन ने वर्जीनिया भी जीत लिया है।

    मंगलवार को, अमेरिकियों ने कोविड-19 महामारी के बीच रिकॉर्ड संख्या में चुनावों में भाग लिया। कोविड के कारण देश में 232,529 लोगों की मौत हो चुकी है और 9,376,293 संक्रमित हैं।

    चुनाव के दिन से पहले, रिकॉर्ड संख्या में अमेरिकियों ने मेल के जरिए वोट डाला है।

    पेन्सिलवेनिया में वोटों की गिनती लंबी खींचने की उम्मीद है जबकि मिशिगन की गिनती बुधवार सुबह के शुरूआती घंटों में होने की उम्मीद है।

    जहां ट्रंप व्हाइट हाउस से चुनाव परिणमों पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं बाइडन और उनकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने डेलवायर को अपने इलेक्शन नाइट हब के रूप में चुना है।

    वीएवी-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Conversation on corona: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के CM के साथ PM मोदी की अहम बैठक आज

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    दलित हत्या का मामला : गुजरात को जवाब दाखिल करने का सुप्रीम मौका

    नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को गुजरात सरकार को एक दलित व्यक्ति की हत्या के मामले में एक आरोपी...

    द्रमुक ने तमिलनाडु के सीएम को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी

    चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) ने सोमवार को राज्य की पुलिस और मुख्यमंत्री के. पालानीस्वामी...

    ट्रेनों को रोकने का यूनियन का फैसला किसान हितों के खिलाफ : अमरिंदर

    चंडीगढ़, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक किसान यूनियन के उस फैसले पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, जिसमें...

    Recent Comments