Friday, November 27, 2020
More
    Home Sports मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी

    मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए माराडोना की होगी सर्जरी

    ब्यूनस आयर्स, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अर्जेंटीना की 1986 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और दिग्गज फुटबालर डिएगो माराडोना के मस्तिष्क में रक्तस्राव के लिए सर्जरी होगी।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके डॉक्टर के हवाले से बताया कि मंगलवार रात उनकी सर्जरी शुरू होने की संभावना है। माराडोना को सबड्यूरल हेमेटोमा था, जिसका मतलब एक झिल्ली और मस्तिष्क के बीच रक्त जमा होना है।

    माराडोना के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो लुके ने कहा कि यह एक नॉर्मल सर्जरी होगी। उन्होंने कहा, हम आज यह शुरू करने जा रहे हैं। वह इसे समझते हैं और इस पर सहमत हो गए हैं।

    60 वर्षीय माराडोना को सोमवार को देश के दक्षिण में स्थित ला प्लाटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 1997 में अपने करियर को विराम देने के बाद से ही वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे हैं।

    दिल की बीमारी के कारण उन्हें 2004 में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा 2019 में भी उनके घुटने का ऑप्रेशन किया गया था।

    पिछले साल जिम्नेसिया एस्ग्रिमा के कोच बनने वाले माराडोना पिछले शुक्रवार को लोगों के बीच दिखे थे, जहां उन्होंने अपना 60वां जन्मदिन मनाया था। वह उस रात जिम्नेसिया के राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पैट्रोनाटो के खिलाफ मैच में दिखे थे।

    चार फीफा विश्व कप खेल चुके माराडोना ने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को 1986 में विश्व कप जिताया था।

    ईजेडए-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    सुवेंदु अधिकारी ने ममता कैबिनेट से दिया इस्तीफा

    कोलकाता, 27 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के सिंचाई और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल...

    एससी ने राजकोट के कोविड अस्पताल में 6 मरीजों की मौत को शॉकिंग कहा

    नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गुजरात के राजकोट के एक कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में...

    सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश के साथ रणदीप हुड्डा डिजिटल में करेंगे डेब्यू

    मुंबई, 27 नवंबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा वेब सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। यह एक...

    किसान आंदोलन के कारण एयरपोर्ट न पहुंच पाने वाले यात्रियों को एयर इंडिया ने दी राहत

    नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। एयर इंडिया ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर की सीमाएं बंद होने के चलते...

    Recent Comments