Thursday, December 3, 2020
More
    Home National केरल के मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी को मिला ईडी का समन

    केरल के मुख्यमंत्री के करीबी सहयोगी को मिला ईडी का समन

    तिरुवनंतपुरम, 5 नवंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के सहायक निजी सचिव सी.एम. रवीन्द्रन को नोटिस दिया है। ईडी ने उन्हें शुक्रवार को अपने कोच्चि कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है।

    यह नोटिस सोने की तस्करी के मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश के साथ रवीन्द्रन के संबंध सामने आने के बाद दिया गया है। केरल उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद ईडी ने विजयन के सचिव और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर को पिछले महीने गिरफ्तार कर लिया था। तभी से खबरें आ रही थीं कि ईडी के राडार पर अगला व्यक्ति रविंद्रन होगा।

    सोने की तस्करी की सांठगांठ सामने आने के बाद विजयन ने कहा था कि जैसे-जैसे जांच तेज होगी, कई लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ जाएगी।

    हालांकि, शिवशंकर की गिरफ्तारी और सीपीआई-एम के राज्य सचिव कोडियरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडियरी की गिरफ्तारी के बाद, कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने विजयन के इस बयान पर पूछा था कि किसके दिल की धड़कन?

    रवींद्रन 2006 से 2011 तक बालकृष्णन के निजी स्टाफ में रहे हैं, उस समय वे गृहमंत्री थे। इसके बाद 2016 में विजयन ने मुख्यमंत्री का पद संभाला, तो रवींद्रन को फिर ताकत मिल गई।

    राजनीतिक विश्लेषकों को लगता है कि एजेंसी विजयन के कार्यालय में शिवशंकर-रविंद्रन की पहुंच से क्या संबंध स्थापित करेगी, यही निर्णयात्मक कारण बनेगा। शिवशंकर की गिरफ्तारी के तुरंत बाद सीपीआई-एम नेतृत्व ने कहा कि वे केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं लिहाजा विजयन से अधिक यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंता की बात है।

    ऐसे में यदि रविंद्रन को लेकर चीजें गड़बड़ाती हैं तो उसकी आंच विजयन भी महसूस कर सकते हैं।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    World Corona: रूस में अगले हफ्ते से शुरू होंगे वैक्सीन लगाने का कैम्पेन, राष्ट्रपति पुतिन ने आदेश दिए 

    डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अगले हफ्ते से देश में कोरोना की वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू करने के...

    किसान आंदोलन: किसानों से बातचीत से पहले आज पंजाब के CM से मिलेंगे गृहमंत्री शाह, किसानों बोले- देशभर में होगा आंदोलन

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन बुधवार को 7वें दिन भी जारी रहा। किसानों...

    किसानों के मुद्दे पर गुरुवार को शाह से मिलेंगे पंजाब के सीएम

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    मोदी ने ब्रिटेन के पीएम को गणतंत्र दिवस मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया

    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी, 2021 को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन...

    Recent Comments