Sunday, December 6, 2020
More
    Home International पाकिस्तानी सेना के जवान ग्रामीणों से जबरन पैसा वसूली करते पकड़े गए

    पाकिस्तानी सेना के जवान ग्रामीणों से जबरन पैसा वसूली करते पकड़े गए

    नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सेना के जवानों को गुरुवार को पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र में नारोवाल के पास एक गांव के स्थानीय लोगों से जबरन पैसे वसूलते हुए पकड़ा गया। शीर्ष खुफिया सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

    सूत्र ने कहा कि सेना के जवानों ने अक्लमंदी दिखाते हुए अपनी पहचान छिपाने के लिए सैन्य वाहन के नंबर को भी बदल दिया था, ताकि ग्रामीण उनकी सही पहचान न कर सकें। इतना ही नहीं, जब स्थानीय लोगों ने जबरन वसूली का विरोध किया, तो सेना के जवानों ने निहत्थे नागरिकों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी।

    इस फायरिंग में जिस नागरिक को गोली लगी, उसे निकटतम अस्पताल में ले जाया गया और स्थानीय लोगों को वहां पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पाया गया।

    सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान में यह एक रोजाना होने वाला मामला प्रतीत होता है, जहां सेना के जवान असहाय आम नागरिकों का शोषण करने के लिए अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते हैं।

    जब यह मामला पाकिस्तान सेना के शीर्ष अधिकारियों के पास पहुंचा तो सेना का एक वरिष्ठ अधिकारी कुछ घंटों बाद घटनास्थल पर पहुंचा। सेना के इस अधिकारी ने पुलिस कर्मियों को धमकाना शुरू कर दिया। सेना के अधिकारी की ओर से पुलिस को इस संबंध में मामला दर्ज न करने को लेकर दबाव डाला गया।

    जब स्थानीय ग्रामीणों ने प्रेस से संपर्क करने की कोशिश की, तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने स्थिति को नियंत्रित में करने की कोशिश की।

    सूत्र ने कहा, देश में अराजकता और अपनी अभूतपूर्व शक्तियों के कारण पाकिस्तानी सेना में अहंकार आम आदमी को पाकिस्तान में सबसे बड़ा शिकार बना रहा है।

    यह कहना भी गलत ही होगा कि सैन्य उत्पीड़न बलूचिस्तान, सिंध और गिलगित-बाल्टिस्तान प्रांतों तक ही सीमित है, क्योंकि सेना के जवान अन्य स्थानों पर भी अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

    सूत्र ने कहा, वास्तव में पाकिस्तान के दिल पंजाब में भी यही झलक दिखाई देती है। केवल मीडिया ही नागरिकों की समस्याओं को ध्यान में लाने के लिए पर्याप्त स्वतंत्र है।

    एकेके/एएनएम



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    कोविड-19: CBSE छात्र बनेंगे स्मार्ट, जारी होगा डिजिटल एडमिट कार्ड

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए इस बार डिजिटल एडमिट कार्ड जारी किए...

    दिल्ली: नए संसद भवन की तस्वीर आई सामने, लोकसभा में होंगी 800 से ज्यादा सीटें, 10 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे भूमिपूजन

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    Farmer Protest: किसानों और सरकार के बीज पांचवीं बैठक भी बेनतीजा, 9 को फिर होगी वार्ता, कृषि मंत्री बोले- जारी रहेगी MSP, इसे कोई...

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार 10वें दिन शनिवार को भी जारी रहा। वहीं सरकार...

    चहल को बतौर कनकशन सब्स्टीट्यूट लाना भारत का सही फैसला : कुंबले

    बेंगलुरु, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में रवींद्र जडेजा की जगह कनकशन सब्स्टीट्यूट के रूप...

    Recent Comments