Sunday, November 29, 2020
More
    Home Sports संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक

    संदीप की स्विंग उन्हें पावरप्ले में बनाती है खतरनाक

    नई दिल्ली, 5 नवंबर (आईएएनएस)। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा में गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है और इसी कारण आईपीएल में उन्होंने अभी तक जो 108 विकेट लिए हैं उनमें से आधे पावरप्ले में आए हैं।

    संदीप ने आईपीएल में कुल सात बार विराट कोहली को आउट किया है जो एक संयुक्त रिकार्ड है। इन सात में से चार बार कोहली को उन्होंने पावरप्ले में ही आउट किया है।

    संदीप के मेंटॉर और पंजाब रणजी ट्रॉफी टीम के मुख्य कोच मुनीश बाली ने कहा, संदीप की गेंदबाजी में जो सबसे अच्छी बात है जो मैंने काफी पहले ही नोटिस की थी वो है उनकी रिस्ट पोजिशन और उनकी दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने की क्षमता। इसी कारण वह बल्लेबाज को परेशान कर पाने में सफल रहते हैं और यह उनके दिमाग में भी रहता है।

    बाली उस भारतीय अंडर-19 टीम के सहायक कोच थे जिसने कोहली की कप्तानी में 2008 में विश्व कप जीता था। टीम के मुख्य कोच डेव व्हाटमोर थे।

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में संदीप ने पावरप्ले में अपना 53वां विकेट लिया और जहीर खान के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकार्ड की बराबरी की। वह जहीर के साथ कोहली को आउट करने का रिकार्ड भी साझा करते हैं।

    बाली ने कहा, मैंने उन्हें उनके शुरुआती दिनों से देखा है। मैं इस बात से हैरान नहीं हूं कि वह कोहली को कई बार आउट कर चुके हैं। पिछले सीजन उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ 19 रन देकर सात विकेट लिए थे और वडोदरा की स्थिति का अच्छा फायदा उठाया था।

    अन्य बड़े बल्लेबाजों में संदीप ने रोहित शर्मा और क्रिस गेल को चार-चार बार आउट किया है।

    संदीप के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो उन्होंने हर पैमाने पर जसप्रीत बुमराह की बराबरी की है। दोनों ने 90 मैच खेले हैं। बुमराह ने 105 विकेट लिए हैं तो संदीप ने 108। बुमराह का इकॉनोमी रेट और औसत 7.46 और 24.21 क्रमश: है जबकि संदीप के यह आंकड़े 7.75 और 24.02 हैं।

    इस सीजन आईपीएल में संदीप ने 11 मैचों में प्रति ओवर 7.34 रन देते हुए 13 विकेट लिए हैं।

    संदीप ने 2010 और 2012 अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वह 2012 में अन्मुक्त चंद की कप्तानी में विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे और टूनार्मंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर थे।

    एकेयू/जेएनएस



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    किसान आंदोलन: तीसरे दिन टिकरी और सिंघु बार्डर पर डटे किसान, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, शाह के आह्वान पर हो सकती है बातचीत

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली चलो मार्च के...

    छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने सुकमा जिले के ताड़मेटला इलाके में किया आईईडी विस्फोट, CRPF के 5 जवान घायल

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के एक IED विस्फोट में कोबरा 206 (CoBRA 206) बटालियन...

    चीन का नया पैंतरा, कहा- भारत ने दुनियाभर में फैलाया कोरोना, ब्रिटेन यूनिवर्सिटी ने दावे को किया खारिज

    डिजिटल डेस्क, बीजिंग। कोरोना वायरस का पूरे विश्व में फैलाने वाले चीन ने अब नई चाल चली है। चीन एक वैज्ञानिक रिपोर्ट के...

    म्यांमार से आए और 8 रोहिंग्या असम में गिरफ्तार

    गुवाहाटी, 29 नवंबर (आईएएनएस)। असम में आठ और रोहिंग्या मुसलमानों के असम में गिरफ्तार होने के साथ ही 22 म्यांमार की महिलाओं और...

    Recent Comments