Friday, November 27, 2020
More
    Home International ट्रंप खेमे को एरिजोना के चुनाव मैदान से आखिरी उम्मीद

    ट्रंप खेमे को एरिजोना के चुनाव मैदान से आखिरी उम्मीद

    न्यूयॉर्क, 5 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन से काफी चल रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद ट्रंप खेमे ने अपनी हार नहीं मानी है और उसे अब भी जीत की संभावना नजर आ रही है।

    डोनाल्ड ट्रंप को इलेक्टोरल कॉलेज के 214 वोट मिले हैं, वहीं जो बाइडन को 264 वोट मिले हैं। जो बाइडन अब 270 के बहुमत के आंकड़े से महज छह कदम दूर हैं, जबकि ट्रंप को बहुमत के लिए 56 वोट की जरूरत है और पेंसिल्वेनिया राज्य के वोटों के बिना वह इस जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच सकेंगे।

    एपी की रिपोर्ट में एरिजोना में बाइडन को राष्ट्रपति पद की दौड़ में आगे बताया गया है। फॉक्स न्यूज ने भी ऐसे ही आंकड़े पेश किए थे। वहीं ट्रंप अभियान सवाल कर रहा है कि लगभग पांच लाख वोटों की गिनती बाकी है तो फिर ऐसा कैसे हो सकता है।

    कई राज्यों में चुनावी मतों की गिनती अभी भी बाकी है। इसमें एरीजोना (11), नेवादा (छह), जॉर्जिया (16), पेंसिल्वेनिया (20), उत्तरी कैरोलिना (15) के इलेक्टोरल वोट शामिल हैं।

    एरिजोना राज्य के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को लगभग 450,000 मतपत्र गिने जाने हैं।

    बाइडन के पास लगभग 69,000 मतों का लाभ है। इस लिहाज से ट्रंप को अब बचे हुए वोटों का लगभग 60 प्रतिशत जीतने की आवश्यकता है।

    अभी तक जिन मैरीकोपा काउंटी के वोटों की गिनती भी नहीं हो सकी है, जो कि राज्य के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र में गिना जाता है। एरिजोना की 60 प्रतिशत से अधिक आबादी यहीं रहती है।

    बता दें कि राष्ट्रपति की दौड़ में बाइडन इतिहास रचने के करीब पहुंच चुके हैं। जिन राज्यों में वोटिंग अभी बाकी है, अगर उनमें से वह एक भी राज्य में चुनाव जीत जाते हैं तो वो जादुई आंकड़े को पार कर जाएंगे।

    एकेके/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    सुवेंदु अधिकारी ने ममता कैबिनेट से दिया इस्तीफा

    कोलकाता, 27 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के सिंचाई और परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल...

    एससी ने राजकोट के कोविड अस्पताल में 6 मरीजों की मौत को शॉकिंग कहा

    नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गुजरात के राजकोट के एक कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में...

    तेजस्वी ने सत्ता पक्ष को कहा चोर, बेईमान, मुख्यमंत्री पर भी की निजी टिप्पणी

    पटना, 27 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा के पहले सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के...

    वार्ने केलून आई-लीग सीजन में नई शुरुआत के लिए तैयार

    नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। नेरोका एफसी के कप्तान वार्ने कालून पिछले सीजन को पीछे छोड़ आई-लीग के आगामी 2020-21 सीजन की नई...

    Recent Comments