Thursday, November 26, 2020
More
    Home Politics अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : पेन्सिलवेनिया पर सबकी नजरें टिकी

    अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : पेन्सिलवेनिया पर सबकी नजरें टिकी

    न्यूयॉर्क, 6 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में मतदान के दो दिन बाद, सभी की निगाहें फिर से पेन्सिलवेनिया पर टिक गई हैं, जहां 20 इलेक्टोरल वोट हैं। अगर बाइडेन यह राज्य जीत जाते हैं, तो हम कह सकते हैं कि वो अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीत गए हैं। यदि ट्रंप दूसरे राज्यों के साथ इस राज्य को जीतते हैं तो ये उनकी अमेरिकी चुनाव में एक सनसनीखेज वापसी होगी।

    फिलहाल बाइडेन इलेक्टोरल वोट में 253-214 से ट्रंप से आगे चल रहे हैं।

    बाइडेन का आत्मविश्वास बढ़ रहा है। डेलावेयर के विल्मिंगटन में मंच सज कर तैयार है। उनकी ओर से एक बड़ी घोषणा का इंतजार है।

    ट्रंप इस बीच गुस्से में है और ये उनके ट्वीट में दिख रहा है। बार बार जीत के दावे किए जा रहे हैं।

    इस समय, पेन्सिलवेनिया में मतों की गिनती लगातार जारी है और ट्रंप पीछे घिसकते जा रहे हैं। बाइडेन 50 से 70 प्रतिशत की दर से मतपत्रों की गिनती में आगे हैं और अपने और ट्रंप के बीच की दूरी को बढ़ा रहे हैं।

    अमेरिकी समय के मुताबिक, शाम 5 बजे से रात 9 बजे के बीच ट्रंप की बढ़त 90,000 वोटों से सिकुड़कर केवल 50,000 तक रह गई और अभी भी 3 लाख से अधिक वोटों की गिनती बाकी है।

    देर से हो रही गिनती में बाइडेन आगे चल रहे हैं। ये वो मतपत्र हैं जिन्हें राज्य के कानून के आधार पर चुनाव के दिन तक नहीं गिना गया था।

    ट्रंप ने यह दावा किया था कि मेल से मतदान करने से धोखाधड़ी होगी। उन्होंने गुरुवार को पूरा दिन अवैध मेल मतपत्रों के खिलाफ बयान दिए।

    ट्रंप ने 2016 में पेंसिल्वेनिया को एक प्रतिशत से भी कम अंक से जीता था।

    ट्रंप को दूसरा कार्यकाल जीतने के लिए एरिजोना जीतने की जरूरत है जिसे पहले से ही बाइडेन के पक्ष में माना जा रहा है। ट्रंप ने एरिजोना के फैसले की आलोचना की है, जहां दोनों के बीच अंतर लगातार कम हो रहा है।

    इसी तरह की स्थिति साल 2000 में देखने को मिली थी, जब फ्लोरिडा में अल गोर जीत गए थे लेकिन फिर जॉर्ज डब्ल्यू बुश की जीत का ऐलान किया गया। और मामला सुप्रीम कोर्ट चला गया।

    एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    हरियाणा में किसानों ने तोड़े बैरिकेड, दागे गए आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारें (लीड-1)

    चंडीगढ़, 26 नवंबर (आईएएनएस)। हजारों किसानों ने गुरुवार को अंबाला के पास शंभू में पंजाब-हरियाणा सीमा से आगे पुलिस बैरिकेड तोड़ दिया, जिसके...

    प्रधानमंत्री मोदी 1 दिसंबर को आगरा मेट्रो परियोजना का करेंगे उद्घाटन

    आगरा (उप्र), 26 नवंबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिसंबर को आगरा मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे।ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी...

    स्वदेशी लोगों से जुड़ने के लिए बेयरफुट सर्कल सही तरीका : फिंच

    सिडनी, 26 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार...

    संविधान दिवस: पीएम मोदी बोले- समय के साथ महत्व खो चुके कानूनों को हटाना जरूरी

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संविधान दिवस के मौके पर आज (26 नवंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को संबोधित किया। गुजरात...

    Recent Comments