Saturday, November 28, 2020
More
    Home National खेलो इंडिया गेम्स फ्रॉड : यूपी पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत...

    खेलो इंडिया गेम्स फ्रॉड : यूपी पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया (लीड-1)

    आगरा, 6 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार सुबह अगले साल पंचकूला में होने वाल खेलो इंडिया गेम्स-2021 से जुड़े फर्जी विज्ञापन मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया। इस विज्ञापन के माध्यम से खिलाड़ियों से खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा लेने के लए पैसों की मांग की गई है।

    इस बात का पता चलने पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शहर में एफआईआर दर्ज कराई और अब इस मामले में जांच शुरू हो चुकी है और अब केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने तीन लोगों को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की है।

    रिजिजू ने कहा, मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि तीन लोगों- संजय प्रताप सिंह, अनुज कुमार और रवि को एथलीटों से खेलो इंडिया में हिस्सा लेने के नाम पर पैसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। साई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी और अब यूपी पुलिस ने शुक्रवार सुबह तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

    आगरा पुलिस ने साई द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि यह मामला साइबर सेल विभाग के पास है।

    सूत्रों के मुताबिक, बाह तहसील से एक शख्स ने सोशल मीडिया पर एक फर्जी विज्ञापन डाला था और खिलाड़ियों से पंचकुला में अगले साल होने वाले खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा लेने के लिए संपर्क करने को कहा था।

    साई ने उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अगरा के जिला न्यायाधीश (डीएम) से इसकी शिकायत की और एफआईआर दर्ज करा तत्काल प्रभाव से कदम उठाने की मांग की।

    साई को इस बात की जानकारी तब मिली जब केरल के कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि आगरा स्थिति पटना का रहने वाला एक शख्स खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा लेने के लिए पैसों की मांग कर रहा है।

    साई ने डीजीपी को चार नवंबर को पत्र लिख बताया था कि वह एक शख्स खेलो इंडिया में चयन के नाम पर खिलाड़ियों से पैसे ऐंठ रहा है।

    यह पता चला है कि आरोपी खिलाड़ियों से विज्ञापन पर लिखे नंबर पर उससे संपर्क करने को कहता था और खिलाड़ियों को एक फर्जी फॉर्म भरने को भी कहता था। एक खिलाड़ी की मां से जब आईएएनएस ने इस मामले में संपर्क किया तो उन्होंने माना कि उनसे कैम्प में हिस्सा लेने के लिए 6000 रुपये की मांग की गई थी।

    इसी बीच हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने गुरुवार को कहा था कि सरकार की तरफ से खेलो इंडिया गेम्स-2021 में हिस्सा लेने के लिए किसी तरह की फीस नहीं ले जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी शख्स या कंपनी खेलो इंडिया-2021 में हिस्सा लेने के लिए पैसे मांगता है तो उसके खिलाफ शिकायत की जाए।

    एकेयू/जेएनएस



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र

    अमरावती, 27 नवंबर (आईएएनएस)। चक्रवात निवार के प्रभाव में आने से पहले ही हिंद महासागर और उससे सटे अंडमान सागर में एक और...

    दिल्ली चलो आंदोलन के बीच सच्ची पंजाबी भावना

    चंडीगढ़, 27 नवंबर (आईएएनएस)। दुनिया भर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों और नागरिक संघर्ष क्षेत्रों में मानवीय सहायता प्रदान करने वाली पंजाबी भावना अब...

    शादी सामारोह में पीपीई किट पहन नाचा शख्स, वीडियो वायरल

    जयपुर, 27 नवंबर (आईएएनएस)। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें होम आइसोलेशन रहने वाले एक आदमी को...

    केरल के मामलों में महज अपना काम कर रही हैं केंद्रीय एजेंसियां : मुरलीधरन

    तिरुवनंतपुरम, 27 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (माकपा) के राज्य सचिव ए. विजयराघवन पर पटलवार किया,...

    Recent Comments