21.6 C
New Delhi
Thursday, May 13, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम का इंतजार बरकरार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

न्यूयॉर्क, 7 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर अमेरिका के साथ ही दुनिया के अन्य देशों की भी नजरें टिकी हुई हैं। अभी भी काफी इलेक्टोरल वोट की गिनती बाकी है और लंबे इंतजार के बाद भी अभी तक इस सवाल का जवाब साफ तौर पर नहीं मिल पाया है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा।

हालांकि अभी तक के रुझानों एवं नतीजों की बात करें तो डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की स्थिति मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में मजबूत दिख रही है। न्यूज एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस (एपी) और फोक्स न्यूज ने एरिजोना में बाइडन को विजेता बताते हुए वहां के 11 इलेक्टोरल वोट उनके खाते में डाले हैं।

अभी पेन्सिलवेनिया में अनुमानित 270,000 शेष वोट गिने जाने बाकी हैं और हम अभी भी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

जिस समय से एपी ने एरिजोना के लिए संभावना जताई है, बाइडन की बढ़त नौ प्रतिशत अंक से घटकर 4.2 और अब 0.92 प्रतिशत तक रह गई है!

अलग-अलग जगह से दोनों उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग संभावनाएं जताई जा रही हैं। कुछ में बाइडन के खाते में 264 वोट तो कुछ में 253 वोट जाते दिखाए गए हैं।

अभी तक जिन राज्यों के इलेक्टोरल वोट को उम्मीदवारों के खाते में दिखाया है, उनमें से कई में अभी भी बड़ी संख्या में वोट गिने जाने बाकी हैं, यही वजह है कि स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है और लोग अभी भी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

एपी के कार्यकारी संपादक सैली बुजबी ने आईएएनएस को बताया कि एसोसिएटेड प्रेस ने एरिजोना के 11 इलेक्टोरल वोटों को बाइडन के खाते में दिखाया है। शेष मतपत्रों के आधार पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाइडन से पिछड़ गए हैं।

एकेके/एसजीके



Source link

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here