Thursday, December 3, 2020
More
    Home National गुरुग्राम में दो फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

    गुरुग्राम में दो फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

    गुरुग्राम, 7 नवंबर (आईएएनएस)। गुरुग्राम के सेक्टर 35 स्थित जीएसएस टेक्नोलॉजी इमारत में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते ने भंडाफोड़ किया है।

    पुलिस ने शनिवार को कहा, कॉल सेंटर में अमेरिकी नागरिकों को टेक्निकल सपोर्ट मुहैया कराने के नाम पर ठगी की जाती थी। सर्विस चार्ज के रूप में 100 से 500 डॉलर लिए जाते थे।

    अपने क्लाइंट को ठगने के दौरान, वे खुद को मोइक्रोसॉफ्ट का कर्मचारी बताते थे।

    पुलिस के अनुसार, एसीपी इंद्रजीत की अगुवाई में मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते ने खुफिया सूचना के आधार पर गुरुग्राम में सेक्टर 35 के प्लॉट नंबर-4 स्थित इमारत में छापे मारे।

    पहले छापे के दौरान, पुलिस ने मामले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया और दो लैपटॉप, अन्य इलेक्ट्रोनिक गजेट्स समेत 6.5 लाख रुपये नगद बरामद किए।

    गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मनीष और सुनील त्रिपाठी के रूप में हुई है। हालांकि फर्जी कॉल सेंटर का मालिक मौके पर मौजूद नहीं था। वह कथित रूप से दिल्ली का निवासी है।

    गिरफ्तार दोनों व्यक्ति फर्जी कॉल सेंटर का पार्टनर था और यूनोलो टेक्नॉलोजी प्राइवेट लिमिटेड नाम की फर्जी कंपनी चलाता था।

    दूसरी घटना में, दस्ते ने उसी इमारत में चल रही इंडोसोफ्ट टेक्नॉलोजी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी पर छापा मारा।

    यहां टीम ने जिगर और हंसराज नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया। दोनों इस अवैध व्यापार में पार्टनर थे। हालांकि इस अवैध कंपनी का मालिक राहुल छापे के दौरान मौजूद नहीं था। राहुल बिहार का रहने वाला है।

    दोनों छापे के दौरान, पुलिस ने गिरफ्तार संदिग्धों के अलावा वहां काम कर रहे 70 महिला और पुरुषों को पकड़ा। पूछताछ के बाद, पुलिस ने वहां काम कर रहे लोगों को रिहा कर दिया।

    मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के एसीपी इंद्रजीत ने कहा, एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि इन फर्जी कॉल सेंटर ने टेक्निकल सपोर्ट मुहैया कराने के नाम पर कई लोगों से ठगी की है। कंपनी को दूरसंचार विभाग की ओर से बिना लाइसेंस जारी किए ही चलाया जा रहा था।

    उन्होंने कहा, पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वे पॉप-अप्स के जरिए वायरस लिंक्स भेजा करते थे और जब उनके कथित कस्टमर ये लिंक क्लिक करते थे तो उनसे 100 से 500 डॉलर चार्ज किया जाता था।

    गुरुग्राम पुलिस ने अक्टूबर से अबतक 25 से ज्यादा फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है।

    आरएचए/



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    जम्मू-कश्मीर में पंच उपचुनाव के दूसरे चरण में 65 फीसदी मतदान

    श्रीनगर, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के चुनाव आयुक्त के.के. शर्मा ने बुधवार को बताया कि पंच पद के उपचुनाव के दूसरे...

    जम्मू-कश्मीर: पंच उपचुनाव के दूसरे चरण में 65 फीसदी मतदान

    डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के चुनाव आयुक्त केके शर्मा ने बुधवार को बताया कि पंच पद के उपचुनाव के दूसरे चरण में...

    World Corona: रूस में अगले हफ्ते से शुरू होंगे वैक्सीन लगाने का कैम्पेन, राष्ट्रपति पुतिन ने आदेश दिए 

    डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अगले हफ्ते से देश में कोरोना की वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू करने के...

    किसान आंदोलन: किसानों से बातचीत से पहले आज पंजाब के CM से मिलेंगे गृहमंत्री शाह, किसानों बोले- देशभर में होगा आंदोलन

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन बुधवार को 7वें दिन भी जारी रहा। किसानों...

    Recent Comments