Thursday, December 3, 2020
More
    Home International पाक में 1 दिन में कोरोना के 1500 मामले, जुलाई के बाद...

    पाक में 1 दिन में कोरोना के 1500 मामले, जुलाई के बाद का सबसे बड़ा आंकड़ा

    इस्लामाबाद, 8 नवंबर (आईएएनएस)। हाल ही में पाकिस्तान में कोरोनावायरस के नए मामलों में तेजी आई है। यहां देश में पहली बार जुलाई के बाद से एक दिन में 1,500 से अधिक मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    डॉन न्यूज के मुताबिक, अपने नवीनतम अपडेट में, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने कहा कि शनिवार को 1,543 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या, जो पिछले महीने 6,000 से कम थी, 17,520 तक पहुंच गई है।

    नए दैनिक मामलों में वृिद्ध से कुल मामलों की संख्या बढ़कर 342,373 हो गई है, जबकि 6,955 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं।

    23 जुलाई को 1,763 मामले सामने आए जिसके बाद यह संख्या धीरे-धीरे घटकर सितंबर में 300 से कम रह गई।

    देश ने 14 जून को सबसे अधिक दैनिक मामलों को देखा गया, जब 6,825 लोग वायरस के संपर्क में आए थे।

    महामारी के मामलों में वृद्धि के कारण, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने एसओपी उल्लंघनकर्ताओं पर 100 पाकिस्तानी रुपया जुर्माना लगाने और उन्हें मौके पर तीन मास्क प्रदान करने का निर्णय लिया है।

    इसने यह भी घोषणा की है कि 20 नवंबर से, शादी के कार्यक्रम अधिकतम 1,000 मेहमानों के साथ खुले क्षेत्रों में आयोजित किए जाएंगे।

    डॉन न्यूज से बात करते हुए, यूनिवर्सिटी ऑप हेल्थ साइंसेज के वाइस चांसलर प्रोफेसर जावेद अकरम ने कहा कि मामलों में वृद्धि की आशंका है क्योंकि 90 प्रतिशत लोगों ने एसओपी की अनदेखी शुरू कर दी है।

    उन्होंने कहा, तथ्य यह है कि गर्म मौसम के कारण वायरस नियंत्रण में था, और तापमान में बदलाव के साथ, यह तेजी से फैलने लगा है।

    वीएवी/आरएचए



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    कनाडा के कॉनकॉर्डिया विश्वविद्यालय में बनी गुरु नानक चेयर

    टोरंटो, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती मनाने के लिए मॉन्ट्रियल के कॉनकॉर्डिया विश्वविद्यालय ने...

    सुप्रीम कोर्ट बीसीसीआई पदाधिकारियों के कार्यकाल पर नहीं कर रहा सुनवाई

    नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट में सुधारों पर अंतिम निर्णय अभी भी कुछ हद तक दूर लग रहा है क्योंकि सुप्रीम...

    राज्यपाल ने राजस्थान सरकार की ओर से पारित 3 कृषि विधेयकों पर लगाई रोक

    जयपुर, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने केंद्रीय कृषि कानूनों को दरकिनार करने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से...

    भारत ने वार्नर की गैर मौजूदगी का फायदा उठाया : ठाकुर

    कैनबरा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने कहा है कि उनकी टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे...

    Recent Comments