Saturday, November 28, 2020
More
    Home International पाक यूएनएचआरसी में बने रहने लायक नहीं

    पाक यूएनएचआरसी में बने रहने लायक नहीं

    नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 8 नवंबर (आईएएनएस)। एक अभूतपूर्व कदम में, संयुक्त राष्ट्र वॉचडॉग ने असहिष्णु विचारों के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर और संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में पाकिस्तान के होने पर निशाना साधा है।

    पाकिस्तान को हाल ही में यूएनएचआरसी में फिर से चुना गया था, हलांकि देश का मानवाधिकार रिकॉर्ड दुनिया में सबसे खराब है।

    दो हफ्ते पहले, एक फ्रांसीसी शिक्षक का अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विचार पर क्लास में शार्ली एब्दो में छपे कार्टून को दिखाने पर पेरिस में एक कट्टर इस्लामिक शख्स द्वारा सिर कलम कर दिया गया था। जबकि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने स्पष्ट कर दिया है कि फ्रांस में इस्लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह तर्क देते हुए इस घटना को उचित ठहराया कि शिक्षक ने इस्लामिक पैगंबर का कार्टून दिखा कर ईशनिंदा की थी।

    पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने खान को उद्धृत करते हुए कहा था, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में ईश निंदा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

    जेनेवा स्थित अधिकार समूह, जो वैश्विक निकाय का एकमात्र संयुक्त राष्ट्र-मान्यता प्राप्त वॉचडॉग है, ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री खान को फटकार लगाते हुए कहा, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में आपकी उपस्थिति असहनीय है।

    पाकिस्तान सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया में यूएन वॉच पर मुसलमानों के खिलाफ स्पष्ट पूर्वाग्रह के साथ इजरायल समर्थक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) होने का आरोप लगाया। ट्विटर पर प्रधानमंत्री खान के डिजिटल मीडिया सलाहकार अर्सलान खालिद ने आरोप लगाया कि एनजीओ का संयुक्त राष्ट्र से कोई लेना-देना नहीं है।

    एनजीओ ने खान सरकार पर काउंटर अटैक करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने मुसलमानों के रक्षक होने का ढोंग किया और फिर भी 10 लाख से ज्यादा उइगर मुसलमानों के मानवाधिकारों के हनन पर उदासीन रुख अपनाया। यूएन वॉच ने कहा कि पाकिस्तान सरकार चीनी सरकार का समर्थन और प्रशंसा करती है जो शिनजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार कर रही है।

    वीएवी-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र

    अमरावती, 27 नवंबर (आईएएनएस)। चक्रवात निवार के प्रभाव में आने से पहले ही हिंद महासागर और उससे सटे अंडमान सागर में एक और...

    दिल्ली चलो आंदोलन के बीच सच्ची पंजाबी भावना

    चंडीगढ़, 27 नवंबर (आईएएनएस)। दुनिया भर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों और नागरिक संघर्ष क्षेत्रों में मानवीय सहायता प्रदान करने वाली पंजाबी भावना अब...

    शादी सामारोह में पीपीई किट पहन नाचा शख्स, वीडियो वायरल

    जयपुर, 27 नवंबर (आईएएनएस)। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें होम आइसोलेशन रहने वाले एक आदमी को...

    केरल के मामलों में महज अपना काम कर रही हैं केंद्रीय एजेंसियां : मुरलीधरन

    तिरुवनंतपुरम, 27 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने शुक्रवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (माकपा) के राज्य सचिव ए. विजयराघवन पर पटलवार किया,...

    Recent Comments