Thursday, November 26, 2020
More
    Home National 2022 यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा

    2022 यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा

    लखनऊ, 9 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिहाज से 403 सीटों के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और शॉर्ट-लिस्टिंग शुरू कर दी है, जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी भी करीब डेढ़ साल का वक्त बचा हुआ है।

    राज्यसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ आवाज उठाने वाले बसपा के सात विधायकों को पिछले महीने निलंबित कर दिया गया था।

    सूत्रों के मुताबिक असलम रैनी, असलम चौधरी, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल और वंदना सिंह जैसे सात बागी विधायकों को बसपा द्वारा अगले चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा।

    पार्टी के संयोजकों ने पहले ही बचे हुए कुछ विधायकों को सूचित कर दिया है कि उन्हें फिर से नामांकित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में उनकी स्थिति अस्थिर है।

    पार्टी सूत्रों ने आगे कहा कि मायावती, इस बार संभावित उम्मीदवारों की निष्ठा पर अधिक ध्यान देना चाहती हैं।

    बीएसपी समन्वयकों को आवेदकों की पृष्ठभूमि की जांच करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वे दबाव के आगे नहीं झुकें।

    बसपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, बसपा के लिए 2022 का विधानसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें खोई हुई शान हासिल करने की जरूरत है। पार्टी सभी संभावना में अकेले ही जाएगी, क्योंकि समाजवादी पार्टी के साथ हमारा पिछला गठबंधन था।

    एएनएम



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    26/11 : मुंबई ने शहीदों, मृतजनों को आंसुओं के साथ किया याद

    मुंबई, 26 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को हुए आतंकवादी हमले के 12 साल हो चुके हैं। हमले की बरसी के...

    SUV: BMW X5 M भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.94 करोड़ रुपए

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW (बीएमडब्ल्यू) ने भारत में अपनी पॉवरफुल एसयूवी को लॉन्च कर दिया है।...

    निवार के चलते आंध्र में 164 स्थानों पर हुई 60 मिमी से ज्यादा बारिश

    अमरावती, 26 नवंबर (आईएएनएस)। चक्रवाती तूफान निवार ने पूरे आंध्रप्रदेश में तबाही मचाई। साथ ही राज्य में 164 जगहों पर गुरुवार सुबह तक...

    बॉलीवुड ड्रग्स मामला : क्षितिज प्रसाद को 2 महीने बाद मिली जमानत

    मुंबई, 26 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर के पूर्व सहयोगी क्षितिज आर. प्रसाद...

    Recent Comments