Sunday, November 29, 2020
More
    Home National बिहार में मतगणना मंगलवार को, सभी दल कर रहे शुभ मंगल का...

    बिहार में मतगणना मंगलवार को, सभी दल कर रहे शुभ मंगल का दावा

    पटना, 9 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने किसे जनादेश दिया है, यह मंगलवार को पता चल जाएगा। सुबह मतगणना शुरू होगी और शाम तक तय हो जाएगा कि बिहार की सत्ता एक बार फिर नीतीश कुमार के हाथ होगी या 15 साल के बाद बिहार में बदलाव होगा।

    वैसे, हार-जीत जिसकी भी हो, लेकिन मतगणना के पूर्व किसी ने भी अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी हैं। एक्जिट पोल में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेतृत्व वाले महागठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में कड़ी टक्कर के संकेत हैं। कई एक्जिट पोल महागठबंधन को बहुमत देते भी नजर आए हैं।

    वैसे, मतगणना के पहले सोमवार को बिहार की सियासत में खामोशी नजर आई। पटना में करीब सभी पार्टियों के कार्यालय में इक्का-दुक्का लोग नजर आए। हालांकि पार्टी के नेताओं में बेचैनी जरूर है।

    एक्जिट पोल के सामने आने के बाद महागठबंधन की सत्ता में आते देखकर राजद के समर्थकों में उत्साह है, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने जब किसी प्रकार का जश्न न मनाने का निर्देश दिया, तब से वे शांत नजर आ रहे हैं।

    राजद के प्रवक्ता मनोज झा से जब इस संबंध में पूछा गया तो वे कहते हैं कि तनाव कहीं नहीं है। उन्होंने कहा, चुनाव का अपना मिजाज होता है। तीनों चरण में मतदाताओं ने अपना मिजाज दिखा दिया है। मतदाता न केवल मंगलवार को जनादेश देगी, बल्कि आदेश देगी बिहार के बदलाव का। नए बिहार के निार्मण के और यह होकर रहेगा।

    इधर, एक्जिट पोल में राजग के प्रमुख घटक दल जदयू के सीटों में भले ही बड़ी गिरावट दिखाई गई हो, लेकिन उन्होंने उम्मीद अभी नहीं छोड़ी है। जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक कहते हैं, हमलोग रिलैक्स हैं, जनता का आदेश सर आंखों पर। कल (मंगलवार) को शाम को नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग सरकार बनाएगी।

    उन्होंने राजग और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि परेशानी तो उधर है, जो जनादेश की चोरी की बात कर रहे हैं और पार्टी द्वारा आदेश निकाला जा रहा है कि जश्न नहीं मनेगा। पटाखे नहीं चलाना।

    इधर, राजद की सहयोगी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि एक्जिट पोल में जनता का जो फैसला जमीन पर नजर आ रहा था, वह बदलाव का था। उन्होंने कहा कि मंगलवार को महागठबंधन की सरकार बनेगी और मजबूती से बिहार के विकास के लिए सरकार बनेगी।

    बहरहाल, सभी दलों के दावे अभी भी कायम है, जनता ने अपना फैसला सुना दिया है, जिसका मंगलवार को पता भी चल जाएगा। तब तक तो सभी को इंतजार करना होगा।

    एमएनपी/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    ब्रिटेन सरकार ने कोविड-19 वैक्सीन के लिए मंत्री नियुक्त किया

    लंदन, 29 नवंबर (आईएएनएस)। ब्रिटेन सरकार ने इंग्लैंड में कोविड-19 वैक्सीन के विकास, निर्माण और वितरण के लिए एक नए स्वास्थ्य मंत्री नादिम...

    उप्र विधानसभा में लव जिहाद कानून का विरोध करेगी सपा

    लखनऊ, 29 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा जबरन धार्मिक धर्मांतरण के अध्यादेश पर हस्ताक्षर करने के एक दिन बाद...

    पाकिस्तान : पंजाब प्रांत में 52 प्रतिशत जबरन धर्म परिवर्तन के मामले दर्ज

    इस्लामाबाद, 29 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तानी अधिकार समूह के एक संगठन ने दावा किया है कि पंजाब प्रांत में महिलाओं के कथित जबरन धर्म...

    गोवा बीच विलेज में 35 लाख के ड्रग्स के साथ 3 हिरासत में

    पणजी, 29 नवंबर (आईएएनएस)। गोवा पुलिस के एंटी-नारकोटिक्ससेल द्वारा रविवार को उत्तरी गोवा के अरामबोल के पास स्थित एक बीच विलेज में की...

    Recent Comments