Wednesday, December 2, 2020
More
    Home Politics हरियाणा उपचुनाव : भूपेंद्र हुड्डा के लिए बहुत कुछ दांव पर

    हरियाणा उपचुनाव : भूपेंद्र हुड्डा के लिए बहुत कुछ दांव पर

    नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)। हरियाणा उपचुनाव में मंगलवार को बरोदा विधानसभा सीट पर जारी मतगणना में कांग्रेस आगे चल रही है। यह सीट महत्वपूर्ण है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की छवि दांव पर है।

    भूपिंदर सिंह हुड्डा ने उपचुनावों में अपनी सारी राजनीतिक ताकत इस सीट पर बरकरार रखने के लिए लगाई क्योंकि पार्टी उम्मीदवार उन्होंने चुना था।

    कांग्रेस के मौजूदा विधायक के निधन के बाद उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में, श्री कृष्ण ने भाजपा के योगेश्वर दत्त को 4,840 मतों से हराया था।

    पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा में पार्टी के मामलों को देख रहे हैं और सीट पर जीत उनके लिए महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पार्टी में उनका कद बरकरार है। उन्होंने इससे पहले राज्य अध्यक्ष कुमारी सैलजा को नजरअंदाज करते हुए अपने बेटे दीपेंद्र एस. हुड्डा को राज्यसभा के लिए नामित करने के लिए कांग्रेस बनाई थी, जिनका संसद के ऊपरी सदन में कार्यकाल उस समय समाप्त हो रहा था।

    हालांकि, अक्टूबर 2019 में पार्टी छोड़ने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने आरोप लगाया कि चुनावी मैदान में उतरीं सभी पार्टियां जनता को धोखा दे रही हैं।

    यह सीट मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के लिए भी एक प्रतिष्ठा का मुद्दा है। भाजपा इस बार गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के समर्थन से अपनी किस्मत आजमा रही है।

    इससे पहले, खट्टर ने कहा कि वह जेजेपी समर्थन के साथ सीट जीतने के लिए आश्वस्त हैं।

    भाजपा ने 2019 में 90 में से 40 विधानसभा सीटें जीती थीं और जेजेपी के समर्थन से सरकार बनाई थी, जिसने 10 सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने 31 सीटें जीती थीं।

    वीएवी-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    राज्यपाल ने राजस्थान सरकार की ओर से पारित 3 कृषि विधेयकों पर लगाई रोक

    जयपुर, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने केंद्रीय कृषि कानूनों को दरकिनार करने के लिए राजस्थान सरकार की ओर से...

    भारत ने वार्नर की गैर मौजूदगी का फायदा उठाया : ठाकुर

    कैनबरा, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने कहा है कि उनकी टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे...

    किसानों ने सरकार से कहा, कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए विशेष संसद सत्र बुलाएं

    नई दिल्ली, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। आंदोलनकारी किसानों ने बुधवार को केंद्र सरकार से पांच दिसंबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी देने के...

    कस्टम ड्यूटी भुगतान के बाद भारतीय शतरंज टीम को मिला स्वर्ण पदक

    चेन्नई, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। कस्टम ड्यूटी का भुगतान करने के बाद आखिरकार भारतीय शतरंज टीम को स्वर्ण पदक मिल गया है। टीम ने...

    Recent Comments