Tuesday, November 24, 2020
More
    Home National बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम...

    बिहार भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई

    पटना, 10 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार चुनाव परिणाम में भाजपा के शुरुआती रुझानों में राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद पार्टी के चुनाव सेल ने एनडीए के पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

    भाजपा के चुनाव सेल के संयोजक राधिका रमन ने कहा, हमने पहले चरण के मतदान से ठीक एक सप्ताह पहले 82,000 बूथ लेवल एजेंट्स 2 (बीएलए 2) को काम पर लगाया था। इसने भाजपा के अलावा सभी गठबंधन सहयोगियों के पक्ष में काम किया है।

    रमन ने कहा, ये बीएलए सप्तऋषि, पन्ना प्रमुखों और हमारे गठबंधन के संबंधित दलों के उम्मीदवारों के साथ अच्छी तरह से समन्वित हैं और वे मतदाताओं को समझाने और उन्हें मतदान केंद्रों तक लाने में कामयाब रहे।

    उन्होंने कहा, सप्तऋषि और बीएलए का काम यह रहता है कि वे पिछले 15 सालों से हर घर जाते हैं, वहां एनडीए के लोक कल्याणकारी कार्यो की व्याख्या करते हैं और उनकी प्रतिक्रिया लेते हैं।

    सप्तऋषि बिहार में प्रत्येक बूथ पर काम करने वाले सात व्यक्तियों के समूह को संदर्भित करता है और बीएलए 1 का संदर्भ खुद उम्मीदवारों से है। यह विचार अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंच बनाने के लिए अपनाया गया।

    यह स्पष्ट है कि पन्ना प्रमुखों ने 2014, 2019 के संसदीय चुनावों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनावों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

    रमन ने कहा, बीएलए 2, पन्ना प्रमुख और सप्तऋषि इस चुनाव की रीढ़ हैं, क्योंकि वे लोगों को मतदान के अधिकार, पार्टी के घोषणापत्र, पिछले रिकॉर्ड के साथ-साथ भविष्य की नीतियों के बारे में जागरूक करते हैं। दोपहर 1 बजे तक के रुझान बताते हैं कि उन्होंने जमीनी स्तर पर अच्छा काम किया है। मतदाताओं को समझाने में कामयाब रहे हैं।

    चुनाव आयोग के अनुसार, बिहार में इस बार 106527 मतदान हुए हैं।

    रमन ने कहा, साल 2015 में बिहार में 72723 सप्तऋषि थे और हमने शेष 33,804 बूथों में 82,000 बीएलए 2 कार्यकर्ताओं को जोड़कर इसे बढ़ाया है। वे भाजपा की विचारधारा से प्रेरित सदस्य हैं।

    एमएनएस/एसजीके



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Conversation on corona: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के CM के साथ PM मोदी की अहम बैठक आज

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    दलित हत्या का मामला : गुजरात को जवाब दाखिल करने का सुप्रीम मौका

    नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को गुजरात सरकार को एक दलित व्यक्ति की हत्या के मामले में एक आरोपी...

    द्रमुक ने तमिलनाडु के सीएम को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी

    चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) ने सोमवार को राज्य की पुलिस और मुख्यमंत्री के. पालानीस्वामी...

    ट्रेनों को रोकने का यूनियन का फैसला किसान हितों के खिलाफ : अमरिंदर

    चंडीगढ़, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक किसान यूनियन के उस फैसले पर गंभीर चिंता व्यक्त की है, जिसमें...

    Recent Comments