Wednesday, November 25, 2020
More
    Home Market Opening bell: कमजोरी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक टूटा,...

    Opening bell: कमजोरी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक टूटा, निफ्टी भी कमजोर 

    डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे दिन (13 नवंबर, शुक्रवार) कमजोरी के साथ खुला। घरेलू शेयर आरंभिक कारोबार के दौरान 300 अंक से ज्यादा टूटा और निफ्टी भी 80 अंक से ज्यादा गिरा। सेंसेक्स सुबह 9.38 बजे पिछले सत्र से 271.63 अंकों यानी 0.63 फीसदी की गिरावट के साथ 43,085.56 पर कारोबार कर रहा था जबकि 78.75 अंकों यानी 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 12,612.05 पर बना हुआ था।

    बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पिछले सत्र से 58.27 अंक नीचे फिसलकर 43,298.92 पर खुला और आरंभिक कारोबार के दौरान 43,053.37 तक टूटा।

    छोटी दीवाली पर पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत, जानें क्या है आज कीमत

    वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के 50 शेयरों पर आधारित प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 31.10 अंकों की कमजोरी के साथ 12,659.70 पर खुला और 12,607.70 तक फिसला।

    आज टाइटन, इचर मोटर्स, डॉक्टर रेड्डी, सन फार्मा, एम एंड एम, हिंदुस्तान यूनिवीवर, ग्रासिम, रिलायंस और एशियन पेंट्स की शुरुआत तेजी पर हुई। वहीं एल एंड टी, एसबीआई, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक के शेयर लाल निशान पर खुले।

    वहीं सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो, तो आज रियल्टी, ऑटो, फार्मा और एफएमसीजी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर खुले। इनमें फाइनेंस सर्विसेज, बैंक, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, आईटी, मेटल और मीडिया शामिल हैं।

    बाजार के जानकार बताते हैं कि वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी देखी जा रही है। जानकार बताते हैं कि निवेशकों की नजर इस समय देसी कंपनियों के वित्तीय नतीजे पर भी बनी हुई है क्योंकि ओएनजीसी, टाटा स्टील समेत देश की 500 से अधिक कंपनियां चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे शुक्रवार को जारी करने वाली हैं।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    तेलंगाना भाजपा प्रमुख की सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर मचा बवाल

    ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों के लिए प्रचार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने और उसके नेता...

    Agriculture: केंद्र ने 234.68 करोड़ रुपये की 7 कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को दी मंजूरी

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 234.68 करोड़ रुपये की लागत से सात कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को मंजूरी दी है। यह जानकारी...

    सीबीआई ने आदिवासी किशोरी के गुम होने के मामले में आरोपी को पकड़ा

    नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक आदिवासी किशोरी के लापता होने के मामले में मंगलवार को आरोपी अरुण...

    मी टू मामला : मानहानि मामले में अकबर और प्रिया रमानी में नहीं हुई सुलह

    नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पत्रकार प्रिया रमानी ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह अपने बयान के साथ...

    Recent Comments