Wednesday, November 25, 2020
More
    Home Automobile Engine Problem: Kia Seltos के डीजल वेरिएंट में आई ये समस्या, कंपनी...

    Engine Problem: Kia Seltos के डीजल वेरिएंट में आई ये समस्या, कंपनी ने किया रिकॉल

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने 2019 में कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos (सेल्टॉस) के साथ भारत में एंट्री ली थी। तीन इंजन विकल्प के साथ आने वाली इस एसयूवी के डीजल इंजन में प्रॉब्लम देखी गई है। ऐसे में कंपनी ने इस वेरिएंट को रिकॉल किया है। 

    कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 1 अक्टूबर 2019 से 13 मार्च 2020 के बीच बनाई गई सभी डीजल सेल्टॉस वेरिएंट में फ्यूल पंप को लेकर गड़बड़ी सामने आई है। जिसके बाद कंपनी ने इन्हें रिकॉल किया है।

    Nissan Magnite: लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, 5.50 लाख रुपए से होगी शुरूआत

    आपको बता दें कि इस एसयूवी में आई समस्या यानी कि फ्यूल पंप में गड़बड़ी की जांच की जाएगी। समस्या होने पर कंपनी इसे फ्री में ही ठीक करेगी और यदि एसयूवी के फ्यूल पंप में दिक्क्त नहीं पाई जाती है तो इसे नहीं बदला जाएगा।

    Kia Seltos में तीन इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। बात करें डीजल इंजन की तो इसमें 1493cc का डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 4000 Rpm पर 113.42 Hp की पावर और 1500-2750 Rpm का 250 टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में उपलब्ध है।  

    सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में 6-एयरबैग्स, एबीएस, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, सभी चारों वील्ज में डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। सेल्टॉस के रियर-व्यू मिरर में तीन बटन दिए गए हैं, जिनका उपयोग रोड साइड असिस्टेंस बुलाने या इमर्जेंसी में कॉल सेंटर को मेसेज भेजने के लिए किया जा सकता है।

    Tata Altroz का XM+ वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें क्या है खासियत और कीमत

    Kia Seltos एनिवर्सरी एडिशन में काफी सारे बदलाव किए गए हैं। इस कार की लंबाई भी पहले के मुकाबले 60mm बढ़ गई है। इसमें सिल्वर डिफ्यूजर फिन्स के साथ टस्क शेप स्किड प्लेट्स, टैंगेराइन फॉग लैम्प बेजल मिलते हैं। इसके अलावा इसमें टैंगेराइन सेंटर कैप के साथ 17 इंच रावेन ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    तेलंगाना भाजपा प्रमुख की सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर मचा बवाल

    ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों के लिए प्रचार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने और उसके नेता...

    Agriculture: केंद्र ने 234.68 करोड़ रुपये की 7 कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को दी मंजूरी

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 234.68 करोड़ रुपये की लागत से सात कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को मंजूरी दी है। यह जानकारी...

    सीबीआई ने आदिवासी किशोरी के गुम होने के मामले में आरोपी को पकड़ा

    नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक आदिवासी किशोरी के लापता होने के मामले में मंगलवार को आरोपी अरुण...

    मी टू मामला : मानहानि मामले में अकबर और प्रिया रमानी में नहीं हुई सुलह

    नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पत्रकार प्रिया रमानी ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह अपने बयान के साथ...

    Recent Comments