Thursday, November 26, 2020
More
    Home National Coronavirus: देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 564...

    Coronavirus: देश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 564 लोगों की मौत, कुल संख्या 90 लाख के पार

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। हालांकि बीते दिनों भारत में इस महामारी से कुछ निजात मिलती नजर आ रही थी। लेकिन अब एक बार फिर भारत में कोरोनावारस का कहर बढ़ता नजर आ रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 90 लाख के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 46 हजार 232 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं 564 लोगों की जिंदगी कोरोना ने छीन ली है। 

    हालांकि अच्छी बात ये है कि बीते दिन 49,715 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या के अनुसार भारत दूसरे स्थान पर है। 

    दुनियाभर में 5.7 करोड़ लोग कोरोना की चपेट में, 13.6 लाख से अधिक लोगों की जिंदगी छीनी

    स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 90 लाख 50 हजार हो गए हैं। इनमें से 1 लाख 32 हजार 726 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं। जबकि बात की जाए कुल एक्टिव केस की तो 4 लाख 39 हजार 747 लोग इससे सं​क्रमित हैं। 

    राष्ट्रीय राजधानी में कहर 
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने अपना कहर जमकर बरपा रहा है। देखते देखते दिल्ली का संक्रमण असर अब एनसीआर के इलाकों पर भी नजर आने लगा है। दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की तादाद 8 हजार 159 तक पहुंच गई है। हैरानी की बात यह कि 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हो गई है। यह संख्या शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के अनुसार है। 

    आंकड़ों पर गौर करें तो 24 घंटों में यहां 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है। शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में इस वक्त कोरोना के 1400 से अधिक एक्टिव केस हैं। जबकि नोएडा में अभी तक कोरोना के 21,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हुई है।

    इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है। अच्छी बात यह ​कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। वर्तमान में फिलहाल देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.47 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 93.62 फीसदी है। जबकि एक्टिव केस 5 फीसदी से भी कम है।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना का 60 साल की उम्र में निधन (लीड-1)

    ब्यूनस आयर्स, 25 नवंबर (आईएएनएस)। फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिने जाने वाले अर्जेटीना के डिएगो माराडोना का 60 साल की उम्र...

    Cyclone Nivar: देर रात 2 बजे के बाद भारी बारिश की चेतावनी, तमिलनाडु में 1 लाख लोग शिफ्ट किए गए, नेवी के 2 जहाज...

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान (Nivar Cyclone) अभी पुडुचेरी से 85 किलोमीटर दूर है और इसकी रफ्तार...

    कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ने भारत में शिक्षा सुधारों के लिए पोखरियाल को सम्मानित किया

    नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। विश्व के प्रमुख विश्वविद्यालयों में शुमार कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी ने भारत की राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 की सराहना...

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम का नेशनल कैम्प 12 दिसंबर को खत्म होगा : साई

    नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में चल रहा भारतीय पुरुष हॉकी टीम का नेशनल कैम्प 12...

    Recent Comments