Wednesday, November 25, 2020
More
    Home International काबुल में रॉकेट हमलों में 6 की मौत, 25 से अधिक घायल...

    काबुल में रॉकेट हमलों में 6 की मौत, 25 से अधिक घायल (लीड-2)

    काबुल, 21 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान में 2 आईईडी विस्फोटों के बाद काबुल के विभिन्न हिस्सों में हुए 14 रॉकेटों के हमलों में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और 25 से अधिक घायल हो गए।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लोक स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा, 5 लोगों की मौत रॉकेट हमलों में और एक की मौत आईईडी विस्फोट में हुई है।

    आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने सिन्हुआ को बताया, 14 रॉकेट 2 छोटे ट्रकों से छोड़े गए थे। इनकी लोकेशन अलग-अलग थीं।

    उन्होंने कहा कि काबुल पुलिस और खुफिया एजेंसी के लोगों ने ट्रकों की लोकेशन का पता लगा कर बचे हुए एक रॉकेट को डिफ्यूज भी कर दिया है।

    टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि रॉकेट काबुल के वजीर अकबर खान और शहर-ए-नवा क्षेत्रों में गिरे। इससे पहले शहर के चेहेल सुतून और अर्जान कीमत क्षेत्रों में 2 विस्फोट हुए थे।

    मंत्रालय के अनुसार, 5 मृतकों में एक सुरक्षा बल का सदस्य था। रॉकेट हमलों में घायल हुए लोगों में से अधिकांश को काबुल के शहर-ए-नवा इलाके में इमरजेंसी अस्पताल ले जाया गया।

    अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं तालिबान ने अपना हाथ होने से इनकार किया है।

    बता दें कि पिछले महीनों में काबुल सहित प्रमुख अफगान शहरों में तालिबान विद्रोहियों और इस्लामिक स्टेट ने कई आतंकवादी हमले किए हैं।

    एसडीजे/वीएवी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    तेलंगाना भाजपा प्रमुख की सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर मचा बवाल

    ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों के लिए प्रचार करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने और उसके नेता...

    Agriculture: केंद्र ने 234.68 करोड़ रुपये की 7 कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को दी मंजूरी

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 234.68 करोड़ रुपये की लागत से सात कृषि प्रसंस्करण क्लस्टरों को मंजूरी दी है। यह जानकारी...

    सीबीआई ने आदिवासी किशोरी के गुम होने के मामले में आरोपी को पकड़ा

    नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक आदिवासी किशोरी के लापता होने के मामले में मंगलवार को आरोपी अरुण...

    मी टू मामला : मानहानि मामले में अकबर और प्रिया रमानी में नहीं हुई सुलह

    नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पत्रकार प्रिया रमानी ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि वह अपने बयान के साथ...

    Recent Comments