Thursday, December 3, 2020
More
    Home International प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला कांग्रेस भवन के एक हिस्से में लगाई आग

    प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला कांग्रेस भवन के एक हिस्से में लगाई आग

    ग्वाटेमाला सिटी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। 2021 के बजट की मंजूरी के विरोध में रैली कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ग्वाटेमाला में कांग्रेस भवन के एक हिस्से में आग लगा दी।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की रात को कुछ प्रदर्शनकारी विधान भवन के मुख्यालय पहुंचे और वहां कांग्रेस भवन के कार्यालय में आग लगा दी। ग्वाटेमाला के स्वयंसेवकों और नगरपालिका के अग्निशामकों ने मिलकर आग पर काबू पाया।

    अग्निशामकों द्वारा जारी की गई तस्वीरों के मुताबिक कांग्रेस के कुछ कार्यालयों का फर्नीचर लगभग पूरी तरह से आग में जलकर खाक हो गया।

    राष्ट्रपति अलेजांद्रो जियामाटेई ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा, मैं दोहराता हूं कि हमें कानून के अनुसार प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन हम इसके जरिए सार्वजनिक या निजी संपत्ति के साथ छेड़छाड़ करने की अनुमति नहीं दे सकते। जिन लोगों ने भी इन आपराधिक कृत्यों में भाग लिया गया है, उन्हें कानून के मुताबिक सख्ती से दंडित किया जाएगा।

    2021 के लिए मंजूर हुए बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा पर खर्च में कटौती की गई है, इसने ग्वाटेमाला में खासा राजनीतिक तनाव पैदा कर दिया है। कई क्षेत्रों में सरकार द्वारा प्रस्तावित सार्वजनिक ऋण की वृद्धि का विरोध हो रहा है। उप-राष्ट्रपति गुइलेर्मो कैस्टिलो से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।

    एसडीजे-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    किसान आंदोलन: किसानों से बातचीत से पहले आज पंजाब के CM से मिलेंगे गृहमंत्री शाह, किसानों बोले- देशभर में होगा आंदोलन

    डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन बुधवार को 7वें दिन भी जारी रहा। किसानों...

    किसानों के मुद्दे पर गुरुवार को शाह से मिलेंगे पंजाब के सीएम

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    मोदी ने ब्रिटेन के पीएम को गणतंत्र दिवस मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया

    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी, 2021 को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन...

    सीबीआई, एनआईए, ईडी के दफ्तरों में भी नाइट विजन वाले सीसीटीवी लगाएं : सुप्रीम कोर्ट

    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि जब भी पुलिस स्टेशनों पर बल प्रयोग किए जाने की सूचना...

    Recent Comments