Sunday, November 29, 2020
More
    Home International अनुमति नहीं मिलने के बावजूद पीडीएम पेशावर में रैली करेगा

    अनुमति नहीं मिलने के बावजूद पीडीएम पेशावर में रैली करेगा

    पेशावर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) रविवार को पेशावर में चौथे शक्ति प्रदर्शन का मंचन करेगा, लेकिन शहर प्रशासन ने सार्वजनिक रैली आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। प्रशासन ने कोरोना के नए मामलों में जबरदस्त वृद्धि के कारण अनुमति नहीं दी।

    पीडीएम में देश के 11 विपक्षी दल शामिल हैं।

    द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, रैली को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) और पीडीएम प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी और साथ ही अन्य विपक्षी नेता संबोधित करेंगे।

    मरियम नवाज ने पुष्टि की है कि उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पेशावर की रैली को संबोधित नहीं करेंगे, वह किडनी संबंधी गंभीर पीड़ा के कारण ऐसा नहीं करेंगे।

    पीएमएल-एन के खैबर पख्तूनख्वा चैप्टर के प्रवक्ता इख्तियार वली ने कथित तौर पर आयोजन स्थल के रास्ते में आने वाली बाधाओं का खंडन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पीडीएम की रैलियों से डर गई है।

    उन्होंने कहा कि रविवार की रैली सरकार के खिलाफ एक जनमत संग्रह होगी।

    द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, शुक्रवार को पेशावर के डिप्टी कमिश्नर ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था, उन्होंने कहा कि प्रांतीय राजधानी में कोविड-19 पॉजिटिविटी दर वर्तमान में खतरनाक रूप से ज्यादा है और 13 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

    आयुक्त ने कहा कि किसी भी बड़ी भीड़ से जानलेवा वायरस फैलने की आशंका बढ़ जाती है।

    सोमवार को प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा राष्ट्र को दिए गए एक संबोधन के बाद शुक्रवार को यह फैसला सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कोविड-19 पुनरुत्थान के मद्देनजर सार्वजनिक समारोहों पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगा रहे हैं, जिसमें राजनीतिक रैलियों और समारोहों का आयोजन शामिल है।

    खान की घोषणा के तुरंत बाद, पीडीएम ने घोषणा की थी कि वह सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद अपनी रैलियों के साथ आगे बढ़ेगा।

    रविवार की रैली पहले, दूसरे और तीसरे के बाद गठबंधन का चौथा शक्ति प्रदर्शन होगा, पहली रैली 16 अक्टूबर को गुजरांवाला में, दूसरी रैली 19 अक्टूबर को कराची में और तीसरी रैली 25 अक्टूबर को क्वेटा में आयोजित की गई थी।

    पेशावर के बाद, पीडीएम दो और रैलियों का मंचन करने वाला है – 30 नवंबर को मुल्तान में और 13 दिसंबर को लाहौर में।

    वीएवी-एसकेपी



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    लोग कह रहे, हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाए : योगी

    हैदराबाद, 28 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शनिवार को कहा कि कुछ लोग उनसे कह रहे हैं कि...

    कोरोना के कारण प्रो कबड्डी लीग का आठवां सीजन टला

    डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और...

    राजकोट अस्पताल में अगलगी की जांच करेंगे रिटायर्ड जज

    गांधीनगर, 28 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राजकोट के उदय शिवानंद अस्पताल में आग लगने की जांच गुजरात...

    डीडीसीए ने 8 पैनल की घोषणा की, क्रिकेट सलाहकार समिति अगले सप्ताह

    नई दिल्ली, 28 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने शनिवार को वित्त समिति के अलावा सात और समितियों की घोषणा...

    Recent Comments