Tuesday, January 19, 2021
More
    Home Sports ATP Finals 2020: डेनिल मेदवेदेव ने पहली बार ATP फाइनल्स का खिताब...

    ATP Finals 2020: डेनिल मेदवेदेव ने पहली बार ATP फाइनल्स का खिताब जीता, फाइनल में डोमिनिक थीम को हराया

    डिजिटल डेस्क। रूस के स्टार खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने पहली बार ATP फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। मेदवेदेव ने मेंस सिंगल्स के फाइनल मैच में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को  4-6, 7-6, 6-4 से मात देकर खिताब जीता। वह 11 साल बाद इस खिताब को जीतने वाले रूस के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले 2009 में रूस के निकोले डेविडेन्को ने इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। 

    टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर मेदवेदेव को 57 लाख डॉलर (करीब 42.27 करोड़ रुपए) प्राइज मनी मिली। मैच जीतने के बाद मेदवेदेव कहा कि, वे अपना यही प्रदर्शन आगे भी जारी रखना चाहते हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी खुद से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। थीम और मेदवेदेव का अब तक 5 बार आमना-सामना हो चुका है। जिसमें से थीम ने 3 मैच जीते हैं। वहीं मेदवेदेव 2 मैच जीतने में सफल रहे। दोनों के बीच पिछला मैच इसी साल यूएस ओपन में हुआ था। तब थीम ने मेदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से मात दी थी। 

    इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थीम ने सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 7-5, 6-7, 7-6 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। तो वहीं रूस के डेनिल मेदवेदेव ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments