Saturday, January 16, 2021
More
    Home Education ओडिशा में 6 विश्वविद्यालयों को मिले नए कुलपति

    ओडिशा में 6 विश्वविद्यालयों को मिले नए कुलपति

    डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने सोमवार को राज्य संचालित छह विश्वविद्यालयों के कुलपति नियुक्त किए हैं। राज्यपाल अपने आधिकारिक काम के साथ ऐसे समय पर आगे बढ़े हैं, जब उन्होंने अपनी पत्नी सुशीला देवी को खो दिया है। विश्वविद्यालयों के चांसलर होने के नाते लाल ने यह सुनिश्चित किया कि छह विश्वविद्यालयों के नए कुलपति सोमवार को नियुक्त किए जाएं, ताकि उन्हें अपना नया कार्यभार संभालने के लिए कम से कम सात दिनों का वक्त मिल सके, क्योंकि वर्तमान कुलपतियों का कार्यकाल 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

    प्रोफेसर अपराजिता चौधरी, प्रोफेसर सबिता आचार्य, प्रोफेसर दीनबंधु साहू, प्रोफेसर एन. नागराजू, प्रोफेसर किशोर कुमार बासा और प्रोफेसर प्रफुल्ल कुमार मोहंती को क्रमश: रामा देवी महिला विश्वविद्यालय, उत्कल विश्वविद्यालय, फकीर मोहन विश्वविद्यालय, गंगाधर मेहर विश्वविद्यालय, उत्तर ओडिशा विश्वविद्यालय और खलीकोट विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। एक बयान में कहा गया है कि लाल ने कुलपति को चार साल की अवधि के लिए नियुक्त किया है।

    कॉलेज ऑफ डेवलपमेंट काउंसिल की पूर्व निदेशक और बरहमपुर विश्वविद्यालय में गृह विज्ञान की प्रोफेसर अपराजिता चौधरी को 37 से अधिक वर्षों का शिक्षण अनुभव है। बयान में कहा गया कि उत्कल विश्वविद्यालय में मानव विज्ञान के प्रोफेसर आचार्य को 31 साल से अधिक का शिक्षण अनुभव है। इसके अलावा कुलपति नियुक्त किए गए शिक्षा जगत के अन्य दिग्गजों को भी 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है। बता दें कि राज्य की पहली महिला और ओडिशा के राज्यपाल की पत्नी सुशीला देवी का रविवार रात भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Most Popular

    Recent Comments